साध्वी प्राची ने हामिद अंसारी को पाकिस्तान परस्त बताया, PM मोदी से की उनकी जांच कराने की मांग

दरअसल, शुक्रवार को एक वर्चुअल कार्यक्रम में हामिद अंसारी ने कहा था कि "कोरोना महामारी संकट से पहले ही भारतीय समाज दो अन्य महामारियों, 'धार्मिक कट्टरता' और 'आक्रामक राष्ट्रवाद' का शिकार हो चुका था."

साध्वी प्राची ने हामिद अंसारी को पाकिस्तान परस्त बताया, PM मोदी से की उनकी जांच कराने की मांग
साध्वी प्राची (L), पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी.

दीप चंद्र जोशी/मुरादाबाद: हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि वह देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की जांच कराएं. पूर्व उपराष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रवाद को लेकर दिए गए बयान पर जब पत्रकारों ने साध्वी प्राची से उनकी प्रतिक्रिया पूछी तो वह आग बबूला हो उठीं. उन्होंने आरोप लगाया कि हामिद अंसारी ने उपराष्ट्रपति रहते हुए देश की खुफिया सूचनाएं पाकिस्तान की इंटेलिजेंस एजेंसी आईएसआई (Inter-Services Intelligence) को देकर भारत पर आतंकवादी हमला कराया था.

योगी कैबिनेट में अयोध्या एयरपोर्ट का नाम भगवान राम पर रखने का प्रस्ताव पास

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने क्या कहा था?
दरअसल, शुक्रवार को एक वर्चुअल कार्यक्रम में हामिद अंसारी ने कहा था कि "कोरोना महामारी संकट से पहले ही भारतीय समाज दो अन्य महामारियों, 'धार्मिक कट्टरता' और 'आक्रामक राष्ट्रवाद' का शिकार हो चुका था." इसी में जोड़ते हुए अंसारी ने यह भी कहा था कि "इन दोनों के मुकाबले 'देश प्रेम' ज़्यादा सकारात्मक अवधारणा है क्योंकि यह सैन्य और सांस्कृतिक रूप से रक्षात्मक है." उनका यह बयान एक खास वर्ग को खराब लगा और इस पर काफी प्रतिक्रियाएं भी आईं. सोशल मीडिया पर पूर्व उपराष्ट्रपति का बयान चर्चा का विषय बना रहा.

दिनेश-रमेश-सुरेश जब मुख्तार-अंसार-रईस निकलें तो लव जिहाद कानून जरूरी: मोहसिन रजा

साध्वी प्राची ने लव जिहाद को रोकने के लिए सख्त कानून बनाने की मांग की. साथ ही उन्होंने बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायकों द्वारा शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान की जगह भारत बोलने पर भी सख्त आपत्ति जताई. साध्वी से जब पत्रकारों ने पूछा कि भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन की पत्नी भी नॉन मुस्लिम हैं, तो क्या लव जिहाद कानून के दायरे में वह भी आएंगे? तब साध्वी प्राची ने कहा कि शाहनवाज हुसैन तो अपनी पत्नी को प्यार से रखते हैं, यह कानून तो उन लोगों के लिए है जो जुल्म करते हैं.

WATCH LIVE TV