मुजफ्फरनगर में 100 साल पुरानी मस्जिद में नमाज पर लगी रोक तो भड़का मुस्लिम समुदाय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2384368

मुजफ्फरनगर में 100 साल पुरानी मस्जिद में नमाज पर लगी रोक तो भड़का मुस्लिम समुदाय

Muzaffarnagar News: हिंदू मंदिर में पूजा करते हैं, और मुस्लिम मस्जिद में नमाज पढ़ते हैं, लेकिन मुजफ्फरनगर में 100 साल पुरानी मस्जिद में मुस्लिमों को ही नमाज पढ़ने से रोक दिया गया. इससे इलाके का मुस्लिम  समुदाय भड़क गया.

Muzaffarnagar Masjid

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक पुरानी मस्जिद में नमाज पर रोक लगने के बाद मुस्लिम समुदाय में भारी रोष देखने को मिल रहा है. यह मस्जिद अंग्रेजों के जमाने से जेल परिसर में स्थित है और सौ साल से अधिक समय से आसपास के मुस्लिम वहां नमाज अदा कर रहे थे, लेकिन अब जेल प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मस्जिद में बाहरी लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी.

जेलकर्मियों से भिड़े नमाजी
जेल प्रशासन द्वारा उठाए गए इस कदम से स्थानीय मुस्लिम समुदाय में नाराजगी फैल गई है. आरोप है कि सोमवार की रात स्थानीय निवासी दिव्यांग मोहम्मद फबी खान को नमाज के बाद सुरक्षाकर्मियों ने मस्जिद से बाहर निकलते समय रोका और आगे से वहां नमाज के लिए न आने की चेतावनी दी. मोहम्मद फबी खान ने जब इस फैसले का विरोध किया तो सुरक्षाकर्मियों ने उसके साथ बदतमीजी की. इसके बाद जब वह जेलर से मिले, तो जेलर ने भी उन्हें धमकी दी और जेल परिसर की मस्जिद में नमाज पढ़ने से मना कर दिया. 

नो एंट्री पर जेल प्रशासन की सफाई
इस मामले को लेकर जेल प्रशासन ने सफाई दी है कि सुरक्षा कारणों से बाहरी लोगों के जेल परिसर में प्रवेश पर रोक लगाई गई है. जेल अधीक्षक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जेल परिसर में कारागार कर्मचारियों के परिवार रहते हैं, और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है. 

डीएम से शिकायत
मुस्लिम समुदाय इस फैसले से नाखुश है और इसे धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकार का उल्लंघन मान रहा है. समुदाय के लोगों ने डीएम से शिकायत भी की है और मांग की है कि उन्हें मस्जिद में नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाए. गौरतलब है कि यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब कुछ दिनों पहले ही कांवड़ यात्रा के दौरान मुस्लिम दुकानदारों और ठेले वालों पर नाम लिखने के आदेश दिए गए थे. अब इस मस्जिद में नमाज पर रोक लगाने की नई व्यवस्था से मुस्लिम समुदाय में और भी असंतोष बढ़ गया है.

पांच दिन बाद आदेश वापस
हालांकि जेल परिसर की मस्जिद में नमाज़ पर रोक के मामले में ZEE MEDIA की खबर का बड़ा असर हुआ. जेल प्रबंधन तंत्र ने मस्जिद में मुस्लिमों की नो एंट्री वाला आदेश वापस ले लिया है.शुक्रवार को जेल की मस्जिद में मुसलमानों ने जुमे की नमाज पढ़ी. नमाज़ के दौरान जेल प्रांगण में सीओ नई मंडी रुपाली रॉय चौधरी भारी पुलिस बल मौजूद रहा.चौतरफा फ़ज़ीहत के बाद जेल प्रशासन बैकफुट पर आया

ये भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर पुलिस की मनमानी, कांवड़ मार्ग पर दुकान से मुस्लिम स्टाफ को निकलवा दिया

 

Trending news