Weekly Horoscope: नए सप्‍ताह में इन राशियों की बढ़े सकती है प्रतिष्‍ठा, धनवर्षा के साथ मिलेगी उन्‍नति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2345395

Weekly Horoscope: नए सप्‍ताह में इन राशियों की बढ़े सकती है प्रतिष्‍ठा, धनवर्षा के साथ मिलेगी उन्‍नति

Saptahik Rashifal 22 July To 28 July 2024 :  तीसरा सप्‍ताह 22 जुलाई से शुरू हो रहा है. नया सप्ताह कई बड़े ग्रह गोचर का गवाह बनेगा और कई ग्रहों के राशि परिवर्तन से प्रभावित होगा.

 Saptahik Rashifal 22 July To 28 July 2024

Saptahik Rashifal 22 July To 28 July 2024 : जुलाई का दूसरा सप्‍ताह समाप्‍त हो होने जा रहा है. इसके बाद तीसरा सप्‍ताह 22 जुलाई से शुरू हो रहा है. नया सप्ताह कई बड़े ग्रह गोचर का गवाह बनेगा और कई ग्रहों के राशि परिवर्तन से प्रभावित होगा. इसका असर सभी राशियों पर सकारात्मक नकारात्मक रूप से पड़ेगा. सप्ताह के आखिरी दिन ग्रहों के सेनापति मंगल नक्षत्र परिवर्तन कर रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. तो आइये जानते हैं किस राशियों के लिए यह सप्‍ताह कैसा रहने वाला है. 

मेष
मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह थोड़ा असामान्य रहेगा. रिश्तों के क्षेत्र में चिंगारी उड़ सकती है, क्योंकि आपका जुनून और इच्छा तीव्र होगी. प्रियजनों के साथ गहरे स्तर पर जुड़ने के अवसर का लाभ उठाएं. हालाँकि, संघर्षों से बचने के लिए अपनी तीव्रता को संवेदनशीलता के साथ संतुलित करना याद रखें. साथ आर्थिक मामलों में नुकसान हो सकता है. 

वृषभ
वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा. आपके करियर में आपकी लगन और कड़ी मेहनत आपको अपने साथियों और वरिष्ठों से पहचान और सम्मान दिलाएगी, जिससे संभावित रूप से नए अवसर या उन्नति मिल सकती है. व्यक्तिगत मोर्चे पर आपके स्थिरता और विश्वसनीयता की दोस्तों और परिवार द्वारा बहुत सराहना की जाएगी. व्यापार में निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोचें. 

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह न लाभ न ही नुकसान वाला हो सकता है. यह आपके कार्यस्थल में विशेष रूप से फ़ायदेमंद होगा, क्योंकि आपके विचारों को व्यक्त करने की आपकी क्षमता सफल सहयोग और परियोजनाओं की ओर ले जाएगी. आपके रिश्ते को मज़बूत बनाने और आपको करीब लाने में मदद करेगा. नौकरी पेशा के लोग वीकेंड पर घूमने जा सकते हैं. व्यापार अच्छा है व्यापारी लोग उधार देने से बचें. 

कर्क  
कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह थोड़ा परेशानी वाला रहेगा. रिश्तों के मामले में आप अपने प्रियजनों के साथ निकटता और अंतरंगता की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं. अपने विचारों और भावनाओं को अपने साथी या करीबी दोस्तों के साथ खुलकर साझा करने का यह एक अच्छा समय है. आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में संचार महत्वपूर्ण होगा. व्‍यापार करने वालों को नुकसान हो सकता है. 

सिंह
सिंह राशि वालों के लिए नेतृत्व कौशल की बहुत मांग है और दूसरे लोग मार्गदर्शन और प्रेरणा के लिए आपकी ओर देखेंगे. दिल के मामलों में आपका रोमांटिक पक्ष पूरे जोश में खिलेगा. चाहे आप किसी रिश्ते में हों या सिंगल, प्यार और जुनून अपने चरम पर हैं. कर्जे के लुभावने ऑफर से बचें, मकड़जाल में फंस जाएंगे. इस सप्ताह आमदनी में उतार-चढ़ाव रहेगा. नौकरी पेशा के लोगों को अभी कड़ी मेहनत करनी होगी. 

कन्या
कन्‍या राशि वालों के लिए यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. रिश्तों में संचार महत्वपूर्ण होगा. अपने प्रियजनों के साथ फ्रांसीसी जीवन के बारे में अपने विचार और भावनाएं साझा करें, गंभीरता बढ़ाएं और किसी भी व्यावसायिक मुद्दे को हल करें. सामाजिक प्रतिष्ठा और सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की उम्मीद है. अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें. व्यापार के लिए समय खराब है. 

तुला
तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह कई खुशियां लेकर आ रहा है. नौकरी, पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. काम और इतिहास में आपका स्थिर दृष्टिकोण आपको प्रशंसा और पहचान दिलाएगा. सहयोगात्मक दृष्टिकोण से सफलता प्राप्त करने के लिए, टीम को एक ही कुंजी संयोजनों पर विश्वास से अभिभूत न करें. आपको वित्तीय लाभ मिल सकता है, इसलिए इन पर एक नजर डालें. आपके पड़ोसी आपकी मदद करेंगे. 

वृश्चिक 
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह कई मामलों में संघर्ष करना होगा. प्रियजनों के साथ ईमानदार बातचीत लंबे समय से चले आ रहे तनाव या गलतफहमियों को दूर करने में मदद कर सकती है. अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए समझौता करने और दूसरों के दृष्टिकोण को सुनने के लिए तैयार रहें. आपके काम में निरंतरता की कमी आपकी उन्नति में बाधा पहुंचा सकती है. 

धनु 
करियर और वित्त के मामलों में आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण को वरिष्ठों या सहकर्मियों द्वारा मान्यता मिलने की संभावना है. इससे उन्नति या वित्तीय पुरस्कार मिल सकते हैं. अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें और अपनी विश्वसनीयता का प्रदर्शन करना जारी रखें.

मकर
मकर राशि वालों के लिए न्यू वीक लकी और शुभ रहेगा. अगर आप जॉब करते हैं तो आप आपका इस वीक ट्रांसफर हो सकता है. बिजनेस के लिए की गई ट्रैवलिंग लकी रहेगी. यूथ का यह वीक मस्ती में बितेगा. शादीशुदा लाइफ में खुशियां आएगी. फैमली में चल रही दिक्कतों को सुलाझाते समय लोगों की भावनाओं को अनदेखा ना करें.

कुंभ
कुंभ राशि वालों के लिए नया वीक मिलाजुला रहेगा. किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय ना लें. वर्कप्लेस पर आपको नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. भावुकता से बचने की जरूरत रहेगी. क्रोध को साइड में रखकर किसी भी काम को करें. लव पार्टनर से अनबन हो सकती है.

मीन 
मीन राशि वालों के लिए नया वीक अच्छा रहेगा. इस वीक आप रोजी-रोजगार को पाने के अच्छे अवसर मिलेंगे, लेकिन इस अवसर को अपने हाथ से भूलकर न जाने दें .परिश्रम करते हैं तो आपको उसमें मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है. किसी के प्रति आकृषण बढ़ सकता है. हेल्थ अच्छी रहेगी.

DISCLAIMER: यहां दी गई जानकारी पंचांग और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है. हम इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करते.

 

Trending news