BHU में जूनियर डॉक्‍टरों से भिड़े छात्र, मरीज को बेड न देने पर की आगजनी
Advertisement

BHU में जूनियर डॉक्‍टरों से भिड़े छात्र, मरीज को बेड न देने पर की आगजनी

हंगामा कर रहे छात्रों ने एलडी गेस्ट हाउस के पास पुलिस बूथ और हिंदी विभाग के पास आगजनी की. इतना ही नहीं, एसबीआई एटीएम को तोड़ डाला और दो बाइकें जला दीं. 

सोमवार देर रात तक छात्रों का तांडव परिसर में चलता रहा.

नई दिल्ली/वाराणसी: वाराणसी के बीएचयू परिसर में सोमवार (24 सितंबर) रात फिर माहौल बिगड़ गया. मरीज के लिए बेड न होने की बात कहने पर शाम को पहले जूनियर डॉक्टरों से छात्रों ने मारपीट की उसके बाद डॉक्टरों ने छात्रों को पीट दिया. दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई.  फिर देर रात बवाल बढ़ गया छात्रों ने इकट्ठा होकर जमकर हंगामा किया. देर रात तक छात्रों का तांडव परिसर में चलता रहा. दोनों तरफ से एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई है.

जानकारी के मुताबिक, हंगामा कर रहे छात्रों ने एलडी गेस्ट हाउस के पास पुलिस बूथ और हिंदी विभाग के पास आगजनी की. इतना ही नहीं, एसबीआई एटीएम को तोड़ डाला और दो बाइकें जला दीं. पथराव में आधा दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हो गए. छात्रों ने बिरला चौराहे पर भी आगजनी की. 

fallback

खबर पाकर मौके पर नौ थानों की पुलिस फोर्स, सीओ भेलूपुर और एसडीएम के साथ ही एक कंपनी पीएसी और तीन वज्र वाहन के साथ पहुंच गई और माहौल को शांत करने की कोशिश करने लगी. देर रात तक छात्र लाइट बंद करके तोड़फोड़ और गुरिल्ला युद्ध की तरह पथराव करते रहे, जिसके चलते फोर्स आगे बढ़ने में हिचकती रही. हालांकि, काफी देर बाद माहौल को किसी तरह शांत कराया गया. वहीं, इस बवाल के बाद डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं.

fallback

जानकारी के मुताहिक, सारा विवाद सर सुंदरलाल अस्पताल के छठवें तल पर मेल सर्जरी वार्ड में एक मरीज को भर्ती कराने को लेकर विवाद शुरू हुआ. मरीज के साथ आए छात्र ने वार्ड में मौजूद जूनियर डॉक्टर से बेड दिलवाने की बात कही. इस पर डॉक्टर ने बेड न होने की बात कही, जिसके बाद नोकझोंक शुरू हो गई. आरोप है कि इस दौरान छात्रों ने जूनियर डॉक्टर की पिटाई कर दी और तोड़फोड़ करने लगे.

Scuffle broke out between junior doctors of BHU and a patients kin in varanasi

इसके बाद करीब आधे घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. इसके बाद शिकायत के लिए छात्र बाहर निकले. तभी परिसर में मेडिकल छात्रावास के बाहर कुछ लोगों ने उनकी पिटाई कर दी. इसके बाद रात भर छात्रों का तांडव चलता रहा. फिर हंगामे का अंशाका को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. पुलिस का कहना की अभी हालात शांत हैं और घटना की जांच की जा रही है, हंगामा जहां-जहां हुआ वहां के सीसीटीवी फुटैज की जांच की जा रही है. 

Trending news