पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, जिले की सीमाएं रहेंगी सील

अयोध्या समेत फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर किए इंतजामों की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से ही किसी को भी अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. वहीं लखनऊ के रास्ते सड़क से आने वाले वीवीआईपी को सहादतगंज से अयोध्या में प्रवेश देने की योजना बनाई जा रही है.

पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, जिले की सीमाएं रहेंगी सील
फाइल फोटो

लोमस झा/ लखनऊ: अयोध्या में प्रधानमंत्री के आगमन के के पहले अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारियां कर ली गई हैं.अयोध्या समेत फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर किए इंतजामों की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से ही किसी को भी अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. वहीं लखनऊ के रास्ते सड़क से आने वाले वीवीआईपी को सहादतगंज से अयोध्या में प्रवेश देने की योजना बनाई जा रही है.

बताया जा रहा है कि जिले के पड़ोसी जनपद बस्ती, गोंडा, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, सुलतानपुर, अमेठी आदि में पूर्व में ही नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जा चुकी है. जिनके नेतृत्व में इन जनपदों की पुलिस बॉर्डर पर कड़ी निगरानी रखेगी. वहीं जल मार्गों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए पीएसी, जल पुलिस की तैनाती की जा रही है.

ये भी पढ़ें-'वीमेन सेफ्टी' के लिए पुलिस ने उठाए ये कदम, महिला पुलिसकर्मी करेंगी पेट्रोलिंग

प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर हाईवे समेत अयोध्या के सभी छोटे-बड़े प्रवेश मार्गों पर बैरियर लगाए जाएंगे. यह सभी कार्य आगामी 3 अगस्त से शुरू कर दिए जाएंगे. 

बताया जा रहा है कि रामनगरी में प्रवेश के प्रमुख रास्ते जालपा देवी चौराहा, मोहबरा बाईपास, बूथ नंबर चार, रामघाट, साकेत पेट्रोल पंप, बंधा तिराहा, हनुमान गुफा राष्ट्रीय राजमार्ग, अयोध्या चौरे बाजार सुल्तानपुर बॉर्डर, कनावा धनपतगंज सुल्तानपुर, मियागंज हरौरा सुल्तानपुर, हैरिग्टगंज बॉर्डर, देहली-सुलतानपुर धरमगंज बॉर्डर, चिलबिली सुल्तानपुर व अन्य छोटे रास्तों को बैरीकेडिंग लगाकर सील कर दिया जाएगा. इसके अलावा हाइवे पर भी पूर्व में लगे बैरीकेडिंग पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात कर आने-जाने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जाएगी.

Watch LIVE TV-