Men Power: आज की जीवनशैली और खान पान के कारण महिला और पुरुष दोनों को कई स्वास्थय संबंधी परेशानियां हो गयी हैं. दोनों को हार्मोन असंतुलन जैसी समस्याओं से गुजरना पड़ता है. इसका असर उनकी सेक्सुअल लाइफ पर भी पड़ता है. बिस्तर पर अच्छे सम्बन्ध बनाने की जिम्मेदारी महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों की अधिक होती है. कई बार पुरुष इस कारण परेशान भी रहते हैं कि वह अपने साथी को खुश नहीं रख पाते और इसी कारण वैद्य हकीम के चक्कर लगाने लगते हैं, जिससे पैसे और समय दोनों खर्च होते हैं. इन सब समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हमारी रसोई में कई नुस्खे छुपे हुए हैं मगर जानकारी के अभाव में हम उनका इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं. ऐसा ही एक सरल उपाय है लौंग यानि क्लोव वाला दूध. लौंग मिलाकर दूध पीने के अद्भुत फायदे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यौन ताकत बढ़ाने के लिए - लौंग का दूध पीने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इससे पुरुषों की मर्दाना ताकत बढ़ती है, इस दूध में मौजूद पोषक तत्व पुरुषों को बहुत फायदा पहुंचाते हैं. पुरुषों के लिंग में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता और यौन शक्ति बेहतर होती है.  


ये खबर भी पढ़ें- Snake Bite First Aid: सांप के काटने पर क्या करें?, इस घरेलू उपायों से बच सकती है जान


शुक्राणु बढ़ाने के लिए - जो पुरुष जल्दी से पिता बनना चाहते हैं उनको लौंग वाला दूध जरूर पीना चाहिए.  इससे स्पर्म काउंट बढ़ता है. इस दूध को पीने से न केवल शुक्राणु बढ़ेंगे बल्कि उनकी गुणवत्ता भी बढ़ेगी और आप जल्द ही एक स्वस्थ बच्चे के पिता बनेंगे. 


तनाव से मुक्ति - लौंग वाले दूध का सेवन करने से तनाव से मुक्ति मिलती है. तनाव ही कई शारीरिक बीमारी का कारण बनता है. तनाव समाप्त होने पर बाकी रोग भी कम हो जाएंगे. इसके अलावा लौंग वाला दूध पीने से ब्लड प्रेशर की समस्या में भी रहत मिलेगी. 


कब और कैसे पिएं लौंग वाला दूध. 
रात को सोने से पहले एक गिलास दूध में एक लौंग डालकर उबाल लें और इस दूध को पी लें. आप चाहें तो साबुत लौंग की जगह एक चुटकी लौंग पाउडर भी डाल सकते हैं. दूध गरम गर्म न पिएं. हल्का गुनगुना होने के बाद ही इसका सेवन करें.


WATCH : कठिन समय में हिम्मत ना हारें यूपी सरकार दे रही आपको 30 हजार रुपये