Hair Care Tips for Pre Diwali: बालों की देखभाल करना बेहद जरूरी होता है और इसके लिए हम आए दिन नए से नए रूटीन और ट्रीटमेंट की मदद लेते हैं। वहीं दिवाली आने वाली है और ऐसे में बाहरी प्रदूषण और तरह-तरह के स्टाइलिंग टूल्स से बालों को स्टाइल करते हैं. इन टूल्स और पटाखों के कारण वायु प्रदूषण से होने वाले डैमेज से बालों को प्रोटेक्ट करने के लिए आपको प्री और पोस्ट दिवाली हेयर केयर रूटीन को फॉलो करना चाहिए।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आइए जानते हैं कैसे करें बालों की देखभाल-
प्री-दिवाली हेयर केयर रूटीन में जरूरी है कि बालों की कंडीशनिंग करते रहे हैं. समय समय पर बालों को डीप कंडीशनिंग की जरूरत होती है ताकि इन्हें सही पोषण मिल सके. ऑयल से मसाज करने से भी बाल जड़ों से मजबूत होते हैं. बालों को फेस्टिव रेडी और फ्रेश लुक देने के लिए जरूरी है कि दो मुंहे बालों को जरूर कटवा लें. एक और जरूरी बात कभी न भूलें वो ये कि बालों में स्टाइलिंग हीट टूल्स जब भी इस्तेमाल में लाएं उससे पहले हीट प्रोटेक्शन स्प्रे जरूर अप्लाई करें. 


इन बातों का रखें ख्याल?
बालों को स्टाइल करते समय ध्यान रखें कि कम से कम हीट स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल करें नहीं तो बालों की चमक पर असर पड़ेंगा. इसके अलावा केमिकल वाले हेयर प्रोडक्ट्स से दूर रहें यानी हेयर स्टाइलिंग स्प्रे या अन्य प्रोडक्ट्स को जितना हो सके कम इस्तेमाल में लाएं. बालों की सेहत अच्छी रहे इसके लिए समय-समय पर हाइड्रेटिंग मिस्ट का इस्तेमाल करते रहें. इससे बाल ड्राई होने से बचेंगे. 


पोस्ट-दिवाली हेयर केयर रूटीन
दिवाली से कुछ दिन पहले बालों को स्टाइल करने से बचें.
बालों से केमिकल को हटाने के लिए डीप क्लीन के साथ ही शैम्पू से अच्छे से धोकर रखें.
समय-समय पर हेयर मास्क लगने से दिवाली पर बालों की खूबसूरती बढ़ जाएगी.
बालों को हाइड्रेटेड रखने के लिए एक्सपर्ट से सलाह लेकर मिस्ट और सीरम बालों में लगा सकते हैं.


और पढ़ें- Best Foods For Empty Stomach: सुबह खाली पेट खा लें ये 5 चीजें, लोहे सा हो जाएगा शरीर, बीमारियां छू भी नहीं सकेंगी 


और पढ़ें- Clove And Honey Benefits: सर्दी भर नहीं होगा खांसी-जुकाम और कफ, शहद का ये छोटा सा नुस्खा घर बैठे करेगा कमाल