According To ayurveda: तोंद खत्म करने के लिए 1 गिलास पानी में ये चीज मिलाकर पिएं, कुछ दिनों में दिखने लगेगा चमत्कार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1797569

According To ayurveda: तोंद खत्म करने के लिए 1 गिलास पानी में ये चीज मिलाकर पिएं, कुछ दिनों में दिखने लगेगा चमत्कार

Reduce Belly Fat: भारतीय आयुर्वेद में शरीर के हर अंग का इलाज दिया गया है. आज हम आपको इस ग्रंथ के अनुसार मोटा पेट खत्म करने का आसान तरीका बताने वाले हैं. जानें कैसे गर्म पानी में ये आसान सी चीज मिलाने से आपका थुलथुला पेट खत्म हो जाएगा....

 

Reduce Belly Fat (File Photo)

According To Ayurveda: पेट की थुलथुली चर्बी से लगभग आज हर कोई परेशान है. पेट की बढ़ी हुई तोंद के कारण इंसान कहीं भी जाने से कतराने लगता है. अब आपको इन सब परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. आयुर्वेद के अनुसार यहां एक ऐसी चीज के बारे में बताया जा रहा है जिसके सेवन से आपके पेट की चर्बी बिल्कुल खत्म हो जाएगी. जानें इस रामबाण नुस्खे के बारे में....

आज कल की दिनचर्या के अनुसार पेट निकलना आम बात हो गई है. मोटापे के साथ पेट निकलने की समस्या ने लगभग हर इंसान को परेशान कर रखा है. अब लोगों के पास इतना समय नहीं है कि जिम जा सकें. गलत जीवनशैली और गलत खान- पान की वजह से शरीर में धीरे- धीरे चर्बी जमा होने लगती है औऱ वह मोटापे का रूप धारण कर लेती है. जो व्यक्ति ऑयली फूड का सेवन ज्यादा करते हैं उनका खाना फैट के रूप में पेट में जम जाता है और चर्बी में तब्दील हो जाता है. आम भाषा में चर्बी को घटाने के लिए कहा जाता है कि गर्म पानी पिएं. 

ये भी पढ़ेंDry Coconut: सूखे नारियल खाने के फायदे जान हो जाएंगे हैरान, डायबिटीज वाले खा सकते हैं या नहीं

शरीर का मोटापा बढ़ने से शरीर दिखने में भद्दा लगता है और इससे शरीर में कई प्रकार की गंभीर बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है. आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपता मोटापा बिल्कुल खत्म हो जाएगा. इस नुस्खे से आप बिल्कुल फिट हो जाएंगे.

रोज सुबह करें इस्तेमाल
शरीर की चर्बी को कम करने के लिए आपको रोजाना सुबह उठकर गर्म पानी के गिलास में एक चुटकी हींग या फिर एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर सेवन करना है. इस नुस्खे के लिए सबसे पहले एक गिलास गर्म पानी लेना है और गर्म पानी में एक चुटकी हींग या एक चम्मच नींबू का रस डालना है और फिर इसका सेवन खाली पेट करना है. कुछ दिन लगातार इस उपाय को करने से आपके शरीर की अतिरिक्त चर्बी तेजी से कम होगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

 

Trending news