Shahjahanpur news: लड़की के सपने में आए कृष्ण कन्हैया, खुदाई हुई तो निकली प्राचीन मूर्ति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2114751

Shahjahanpur news: लड़की के सपने में आए कृष्ण कन्हैया, खुदाई हुई तो निकली प्राचीन मूर्ति

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर के इस गांव में खुदाई के दौरान भगवान कृष्ण की प्राचीन मूर्ति मिली है. गांव की रहने वाली 13 साल की किशोरी पिछले 1 साल से कृष्ण की मूर्ति खेत में गड़े होने का सपना देख रही थी.

Shahjahanpur news: लड़की के सपने में आए कृष्ण कन्हैया, खुदाई हुई तो निकली प्राचीन मूर्ति

 

शाहजहांपुर/ शिव कुमार: यूपी के शाहजहांपुर में एक गांव में खुदाई करने के दौरान भगवान श्री कृष्ण की प्राचीन मूर्ति मिली है. गांव की ही रहने वाली 13 साल की किशोरी ने श्री कृष्ण की मूर्ति खेत में गड़े होने का सपना देखा था. सपने में दिखने वाली जगह की जब खुदाई कराई गई तो वहां से भगवान कृष्ण की मूर्ति मिली है.

दूर-दूर से लोग दर्शन करने पहुंचे
मूर्ति मिलने के बाद से गांव में पूजा अर्चना भी शुरू हो गई है. स्थानीय लोग सपना देखने वाली किशोरी को भी देवी मान कर उसकी पूजा कर रहे हैं. फिलहाल श्री कृष्ण की प्राचीन मूर्ति और देवी रूपी किशोरी को देखने के लिए गांव में श्रद्धालु दूर-दूर से पहुंच रहे हैं.

जाने पूरा मामला 
दरअसल यह मामला निगोही थाना क्षेत्र के सफोरा गांव के रहने वाले विनोद की 13 साल की बेटी किशोरी पूजा ठाकुर पिछले एक साल से गांव से एक किलोमीटर दूर खेत में मूर्ति गड़े होने का सपना देख रही थी. कक्षा 8 वी में पढ़ने वाली पूजा ने जब अपने परिवार वालों को बताया कि वो मूर्ति के गड़े होने का सपना देख रही है और भगवान कृष्ण उसे अपने पास बुला रहे हैं. इस बात पर परिवार वालों ने उसका मजाक बनाया और बात को टाल दिया.

खुदाई के दौरान भगवान कृष्ण निकली
नाराज किशोरी ने पिछले 10 दिनों से खाना पीना छोड़ दिया और मूर्ति वाली जगह की खुदाई करने की जिद पकड़कर बैठ गई. परिवार वालों ने किशोरी के कहने पर जब गांव के किनारे बने मुड़िया खेड़ा स्थान के एक चबूतरे के किनारे खुदाई की तो वहां से भगवान कृष्ण की प्राचीन मूर्ति मिली.  

गांव वाले ने खुशी में भंडारा कराया
सोशल मीडिया पर मूर्ति के जमीन खोदकर निकाले जाने का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. मूर्ति मिलने के बाद उसे बाबा ब्रह्मदेव के स्थान पर ले जाकर रख दिया गया. जहां भगवान कृष्ण की मूर्ति और देवी रूपी किशोरी की पूजा अर्चना भी शुरू कर दी गई है. इतना ही नहीं गांव वालों ने खुशी में भंडारा भी करवाया.

पुलिस बल मौके पर तैनात
मूर्ति और देवी रूपी किशोरी को देखने के लिए आसपास के गांव के साथ दूसरे जिलों के लोग भी यहां आ रहे हैं. यह देखते हुए मौके पर पुलिस बल को भी तैनात किया गया है. फिलहाल यहां पूजा अर्चना का दौर लगातार जारी है.

और पढ़े - फिंगर प्रिंट से मिलान व AI से चेहरे की पहचान, आज यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में होंगे ये कड़े इंतजाम

और पढ़े - पहली पाली की परीक्षा में कई संदिग्‍ध धरे गए, डीजीपी प्रशांत कुमार ने लिया जायजा

Trending news