close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्मृति ईरानी पहुंची अमेठी, कहा- '55 साल तक राज करने वालों ने नहीं किया विकास'

इस दौरान यहां के गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में उन्होंने किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का चेक वितरित किया. 

स्मृति ईरानी पहुंची अमेठी, कहा- '55 साल तक राज करने वालों ने नहीं किया विकास'
अमेठी में विभिन्न योजनाओं के बारे में ईरानी ने जानकारी दी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को अमेठी के दौरे पर पहुंची. इस दौरान यहां के गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में उन्होंने किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का चेक वितरित किया. इसके अलावा इन 25 किसानों को सम्मान राशि के अलावा प्रमाण पत्र भी दिया गया. 

इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि देश में पहली बार 12 किसानों को पद्म पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है. वहीं, भारत योजना से देश के 10 करोड़ लोगो को फायदा हुआ. अब तक इस योजना का देश के 1 लाख 25  हजार लोगों ने लाभ लिया. इसके अलावा अमेठी में 315 गरीब लोगों का आष्युमान योजना के तहत इलाज हुआ है. जबकि किसान सम्मान निधि के तहत 3 लाख 80 हजार लाभार्थी शामिल हुए हैं. 

उन्होंने कहा, ''अमेठी लोक सभा क्षेत्र में 3 लाख 80 हजार किसानों को पीएम किसान निधि के तहत प्रतिवर्ष 6 हजार रूपये मिलेंगे. जिसकी शुरूवात पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को गोरखपुर से कर रहे हैं.''

कांग्रेस ने नहीं किया विकास

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 55 साल यहां राज करने के बाद भी इन लोगों ने अमेठी के किसानों के विकास के बारे में नही सोचा. 15 साल से सांसद होते हुये भी सदन मे आज तक अमेठी सांसद ने अमेठी के विकास के लिये कुछ भी नही कहा और ना ही अमेठी के विकास के लिये कोई प्रस्ताव भी नही रखे. यहां के सांसद ने अमेठी के जनता को छला है. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेठी के जनता के लिये कृषि विज्ञान केंद्र का शिलान्यास कर रहे हैं. 23 दिन के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व योगी सरकार ने अमेठी के 3 लाख 80 हजार किसानो को चिंन्हित कर योजना का लाभ पहुंचाने का प्रयास किया है.

उन्होंने कहा, ''अमेठी लोक सभा क्षेत्र के 5 लाख लोग सरकार की विभिन्न योजनाओं से अब तक लाभान्वित हुए हैं''

(इनपुट भाषा से)