स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, 'स्वार्थों के चलते नहीं हो पाएगा SP-BSP गठबंधन'
Advertisement

स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, 'स्वार्थों के चलते नहीं हो पाएगा SP-BSP गठबंधन'

मौर्य ने कहा कि  जनाधार को बचाने और अपने नेताओं की दल बदली के डर से सपा और बसपा गठबंधन की बात कर रही है.

मौर्य ने गठबंधन को बेमेल बताया.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आपसी स्वार्थों के टकराव के चलते पहले यह गठबंधन होता हुआ ही नहीं दिख रहा है. ऐसे में अगर गठबंधन होता भी है तो बेमेल गठबंधन होगा. क्या गठबंधन में कांग्रेस शामिल होगी? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जनाधार समाप्त हो चुका है. आने वाले चुनाव में कांग्रेस का बचाखुचा जनाधार भी खत्म हो जाएगा.  मौर्य ने कहा कि कांग्रेस के अलावा सपा और बसपा भी अपना जनाधार खो रही है. ऐसे में जनाधार को बचाने और अपने नेताओं की दल बदली के डर से सपा और बसपा गठबंधन की बात कर रही है.

बता दें, गठबंधन की स्थिति अभी तक साफ नहीं हो पाई है. बसपा प्रमुख का कहना है कि अगर गठबंधन में सम्मानजनक सीटें नहीं मिलती हैं तो वह अकेले चुनाव लड़ेंगी. हालांकि, अखिलेश ने कहा था कि अगर उन्हें दो कदम पीछे भी हटना पड़ेगा तो वे गठबंधन के लिए खातिर तैयार हैं. सपा और बसपा के अलावा कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन का हिस्सा होगी या नहीं इसको लेकर कुछ भी कहना मुश्किल है.

fallback
मायावती नें अकेले चुनाव लड़ने की धमकी दी थी.

हाल ही में बसपा ने छत्सीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की विरोधी पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. दोनों के बीच सीटों का बंटवारा भी हो चुका है. ऐसे में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का क्या होगा यह आने वाले वक्त में ही पता चल पाएगा.

यूपी पुलिस की तरफ से जारी एनकाउंटर को लेकर स्वामी प्रसाद ने कहा कि अपराधियों के खात्मे के लिए एनकाउंटर किए जा रहे हैं. हम यूपी में कानून का राज स्थापित करने में लगे हुए हैं. हम चाहते हैं कि यहां की जनता को जंगलराज से मुक्ति मिले. लेकिन, विपक्षी दल अपराधियों का बचाव कर रहे हैं. वे चाहते हैं कि एकबार फिरसे उत्तर प्रदेश में जंगलराज कायम हो, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे.

(इनपुट-पंकज कुमार शर्मा)

Trending news