UP:उपचुनाव में हार के बाद पूर्व मंत्री ने की समीक्षा 'मुसलमानों की गलती से हारे चुनाव'
Advertisement

UP:उपचुनाव में हार के बाद पूर्व मंत्री ने की समीक्षा 'मुसलमानों की गलती से हारे चुनाव'

उन्होंने ये भी कहा कि 2022 के चुनाव के लिए बीजेपी अपनी जो भी नीति बनाती है, उसकी काट क्या होगी इस पर पार्टी को सोचना है.

फरीद महफूज किदवई

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में बीजेपी ने जहां 7 में से 6 सीटें जीत लीं वहीं  समाजवादी पार्टी एक ही सीट पर जीत हासिल कर सकी. ऐसे में बीजेपी का खेमा खुशियां मना रहा है तो सपा नेता इस समीक्षा में लगे हुए हैं कि हार की वजह आखिर क्या रही. ऐसे ही एक समीक्षा बैठक करते हुए यूपी के पूर्व मंत्री और सपा नेता फरीद महफूज किदवई ने कहा है कि हम चुनाव मुसलमानों की गलती की वजह से हारे हैं, क्योंकि उनका ज्यादातर वोट कांग्रेस को गया. 

'मुसलमानों ने की गलती, हार गई सपा'
उपचुनाव के नतीजों में करारी शिकस्त के बाद मासिक बैठक में पहुंचे पूर्व मंत्री फरीद महफूज किदवई  ने हार का ठींकरा मुसलमानों के सिर पर फोड़ दिया और कहा कि उन्होंने कांग्रेस को वोट दे दिया, इसलिए सपा चुनाव हार गई. उन्होंने ये भी कहा कि 2022 के चुनाव के लिए बीजेपी अपनी जो भी नीति बनाती है, उसकी काट क्या होगी इस पर पार्टी को सोचना है. पूर्व मंत्री का ये अजीबोगरीब बयान बाराबंकी की फतेहपुर तहसील में दिया गया. वे सपा के कद्दावर मुस्लिम फेस हैं, ऐसे में उनकी ये समीक्षा समझ से परे है. 

BJP विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का कोरोना से निधन, पत्नी ने भी कोविड से तोड़ा था दम

टूंडला के सपा प्रत्याशी ने हार की 'ये' बताई थी वजह 
टूंडला के सपा प्रत्याशी महाराज सिंह धनगर ने भी चुनाव हारने के बाद समीक्षा करके हार की वजह बताई थी. हालांकि उनकी वजह पूर्व मंत्री महफूज किदवई से काफी अलग और वाजिब थी. उन्होंने कहा था कि पार्टी की लीडरशिप का जमीन पर न उतरना ही उनकी हार की वजह बना. जहां बीजेपी के सीएम तक प्रचार में लगे थे वहीं अखिलेश यादव एक दौरे पर भी नहीं पहुंचे थे. 

Trending news