मुजफ्फरनगर बस हादसे पर अखिलेश यादव ने जताया दुख, सरकार को याद दिलाई जमीनी सच्चाई
Advertisement

मुजफ्फरनगर बस हादसे पर अखिलेश यादव ने जताया दुख, सरकार को याद दिलाई जमीनी सच्चाई

अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने हादसे में हुई 6 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत पर दुख जताया. अखिलेश यादव ने मजदूरों को श्रद्धांजलि देते हुए केंद्र और राज्य सरकार पर भी निशाना साधा.बुधवार को देर रात मुजफ्फरनगर में एक रोडवेज बस सड़क किनारे पैदल जा रहे मजदूरों को रौंदती हुई चली गई थी.

फाइल फोटो

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के मुजफ्फरनगर में हुए बस एक्सिडेंट पर अब सियासत शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी (sp) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने हादसे में हुई 6 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत पर दुख जताया. अखिलेश यादव ने मजदूरों को श्रद्धांजलि देते हुए केंद्र और राज्य सरकार पर भी निशाना साधा. अखिलेश यादव ने ट्विटर पर इस घटना के बारे में लिखते हुए कहा -
'उप्र के मुजफ्फरनगर बस हादसे में प्रवासी मज़दूरों की दर्दनाक मौत पर गहरा दुख. श्रद्धांजलि! पहले ट्रेन और अब बस हादसा, मज़दूरों की ज़िंदगी इतनी सस्ती क्यों. ‘वंदे भारत मिशन’ में क्या देश की गरीब जनता नहीं आ सकती. इतना ऊपर भी उड़ना ठीक नहीं कि ज़मीन की सच्चाई की उपेक्षा हो जाए.

इसे भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर: पंजाब से पैदल बिहार जा रहे प्रवासी मजदूरों को बस ने रौंदा, 6 मजदूरों की मौत 

बिहार में गोपालगंज के रहने वाले थे मजदूर 
बुधवार को देर रात मुजफ्फरनगर में एक रोडवेज बस सड़क किनारे पैदल जा रहे मजदूरों को रौंदती हुई चली गई थी. हादसे में अपनी जान गंवाने वाले 6 मजदूर बिहार में गोपालगंज जिले के रहने वाले थे और पंजाब में रहकर मजदूरी करते थे. लॉकडाउन के चलते मजदूर पंजाब से पैदल ही अपने घर की तरफ लौट रहे थे.  उनके साथ ये हादसा मुजफ्फरनगर के घलौली चेकपोस्ट से आगे रोहाना टोल प्लाजा के पास हुआ. पुलिस ने हादसे में 6 मजदूरों की मौत की पुष्टि की है और उनके शवों की शिनाख्त भी हो चुकी है. देर रात हुई इस घटना के बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. 

मजदूरों के साथ हुए और भी हादसे  
पिछले हफ्ते एमपी के नरसिंहपुर में ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई थी, हादसे में 11 मजदूर जख्मी हुए थे. कानपुर और गोरखपुर में भी सड़क हादसे में 2-2 मजदूरों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पटरी पर सो रहे मजदूर रेल हादसे का शिकार हुए थे. इस दुर्घटना में 16 मजदूरों की मौत हो गई थी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news