उत्तर प्रदेश: हत्याकांड में विधायक समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा
Advertisement

उत्तर प्रदेश: हत्याकांड में विधायक समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा

जिले में चुनावी रंजिश को लेकर हुई एक व्यक्ति की हत्या के मामले में बड़ौत से भाजपा विधायक कृष्णपाल मलिक तथा जिला पंचायत सदस्य विराज तोमर समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

चुनावी रंजिश को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया .(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बागपत: जिले में चुनावी रंजिश को लेकर हुई एक व्यक्ति की हत्या के मामले में बड़ौत से भाजपा विधायक कृष्णपाल मलिक तथा जिला पंचायत सदस्य विराज तोमर समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. विधायक मलिक और जिला पंचायत सदस्य तोमर पर हत्या के षडयंत्र में संलिप्तता का आरोप है.  मलिक ने घटना में उनकी नामजदगी को राजनीतिक छवि धूमिल करने का प्रयास बताते हुए कहा कि वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं. पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि हिलवाड़ी गांव निवासी पूर्व ग्राम प्रधान रामवीर की ग्राम प्रधान के चुनाव को लेकर महीपाल से रंजिश थी. पिछले रविवार की शाम रामवीर अपने घर के बाहर था.

  1. भाजपा विधायक कृष्णपाल मलिक तथा जिला पंचायत सदस्य विराज तोमर समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा
  2. विधायक मलिक और जिला पंचायत सदस्य तोमर पर हत्या के षडयंत्र में संलिप्तता का आरोप है
  3. हिलवाड़ी गांव निवासी पूर्व ग्राम प्रधान रामवीर की ग्राम प्रधान के चुनाव को लेकर महीपाल से रंजिश थी

इसी दौरान उनकी महीपाल पक्ष के एक व्यक्ति बॉबी से कहासुनी हो गई, जिसके बाद हुई गोलीबारी में रामवीर के रिश्तेदार अमित (30) की मौत हो गयी.  घटना में रामवीर और उसकी पत्नी सुमन समेत पांच लोग घायल हो गए थे. मामले में रामवीर के पुत्र विक्रांत ने बड़ौत से भाजपा विधायक कृष्णपाल मलिक, जिला पंचायत सदस्य विराज तोमर, बॉबी, नितिन, कुलदीप, प्रताप, महीपाल, मोनू तथा नीरज के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है. 

यह भी पढ़े- चुनाव के दौरान नहीं दिया साथ, घर में घुसकर पूरे परिवार को गोलियों से भूना

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि विधायक और जिला पंचायत सदस्य ने महीपाल पक्ष का सहयोग किया है और उन्होंने घटना का षड़यंत्र रचा है.  उनके इशारे पर ही घटना को अंजाम दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक नामजद आरोपियों में से बॉबी, नितिन और कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन लोगों ने पूछताछ में बताया है कि चुनावी रंजिश को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया. 

फिलहाल पुलिस फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है. 

Trending news