गोंडा: BSA दफ्तर के सामने अध्यापक का हाई वोल्टेज ड्रामा, कपड़े उतार कर उड़ाए नोट
Advertisement

गोंडा: BSA दफ्तर के सामने अध्यापक का हाई वोल्टेज ड्रामा, कपड़े उतार कर उड़ाए नोट

कटरा शिक्षा क्षेत्र में तैनात अध्यापक प्रवीण कुमार ने कपड़े उतारकर बेसिक शिक्षा विभाग (BSA) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. 

BSA दफ्तर के सामने अध्यापक का हाई वोल्टेज ड्रामा

गोंडा: गोंडा में बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय (BSA) के सामने एक अध्यापक का हाई वोल्टेज ड्रामा सामने आया है. जहां पर कटरा शिक्षा क्षेत्र में तैनात अध्यापक प्रवीण कुमार ने कपड़े उतारकर बेसिक शिक्षा विभाग (BSA) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, अपनी जेब से नोटों की गड्डियां उड़ाई और कहा कि आप लोग इसको उठा लीजिए, आप लोग भीख मांगते हैं. घंटो तक अध्यापक का हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. स्थानीय लोगों के समझाने के बाद पूरा मामला शांत हुआ. आपको बता दें कि बेसिक शिक्षा विभाग (BSA) पर लगातार भ्रष्टाचार का आरोप लगाया जा रहा है और यह आरोप उन्हीं के अध्यापक लगा रहे हैं. 
 
दरअसल पूरा मामला छुट्टी देने के नाम पर शुरु हुआ था. पीड़ित अध्यापक के मुताबिक छुट्टी देने के लिए विभाग अध्यापकों से एक मोटी रकम की मांग करता है, जिसको लेकर पीड़ित अध्यापक बीएसए कार्यालय पहुंचा और कपड़े उतार कर हंगामा करने लगा. पीड़ित अध्यापक की पत्नी झंझरी शिक्षा क्षेत्र में तैनात है, जिसको लेकर यह अध्यापक छुट्टी के लिए खंड शिक्षा अधिकारी के पास पहुंचा था. उन्होंने उससे रुपए की मांग की और यह बात जब बीएसए भी से बताई गई, तो बीएसए ने छुट्टी का आश्वासन दिया. लेकिन वहां पर तैनात बाबू ने कहा कि आपको छुट्टी के लिए पैसा देना पड़ेगा.

गौरतलब है कि अध्यापक के पिता और बेटा भी बीमार चल रहे हैं, जिनके इलाज के चलते वह अपनी पत्नी को छुट्टी दिलवाना चाहता था, लेकिन यहां पर अधिकारी और बाबू की मिलीभगत से उससे पैसे की डिमांड की गई, जिससे गुस्साए अध्यापक प्रवीण कुमार ने बीएसए कार्यालय के सामने जमकर हंगामा काटा और खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात कर्मचारी पर गंभीर आरोप लगाया. इस पूरे मामले पर अभी विभागीय अधिकारी का कोई भी बयान सामने नहीं आया है, लेकिन इस अध्यापक के कारनामे से बेसिक शिक्षा विभाग पर भ्रष्टाचार को लेकर सवाल जरूर खड़े हो गए हैं.

 

Trending news