Defence Expo 2020: तकनीकी क्षेत्र पर फोकस करेगा थालेस, डिजिटल परिवर्तन के बारे में मिलेगी जानकारी
Advertisement

Defence Expo 2020: तकनीकी क्षेत्र पर फोकस करेगा थालेस, डिजिटल परिवर्तन के बारे में मिलेगी जानकारी

डिफेंस एक्सपो में थालेस भी भाग लेगा. ये जल और वायु के डिजिटल परिवर्तन और सुरक्षा समाधानों पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिससे लोगों को तकनीकी क्षमताओं के बारे में जानकारी मिलेगी.

डिफेंस एक्सपो में हिस्सा लेगा थालेस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 5 से 8 फरवरी के बीच डिफेंस एक्सपो के 11वें संस्करण का आयोजन होने जा रहा है. इसमें थल, जल एवं आंतरिक घरेलू सुरक्षा की प्रदर्शनी की जाएगी. इस एक्सपो में थालेस भी भाग लेगा. ये जल और वायु के डिजिटल परिवर्तन और सुरक्षा समाधानों पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिससे लोगों को तकनीकी क्षमताओं के बारे में जानकारी मिलेगी.

थालेस हॉल 3 में अपने स्टैंड R 17 पर लोगों का स्वागत करेगा. थालेस स्टैंड पर आने वाले लोग तकनीकों के प्रदर्शन का डिजिटल अनुभव प्राप्त करेंगे, जो विश्व स्तर पर देशों को उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा में मदद करता है. थालेस चार श्रेणियों - थल, जल और वायु, डिजिटल परिवर्तन और सुरक्षा की एक श्रृंखला के माध्यम से अपने उत्पादों और समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला का प्रदर्शन करेगा.

थल के लिए थालेस की प्रदर्शनी में पूरी तरह से एकीकृत सोल्जर सिस्टम क्षमता, संचार उपकरणों के परिवार के बीच SYNAPS सॉफ्टवेयर परिभाषित रेडियो, STARStreak और हल्के मल्टी-रोल मिसाइल जैसे वायु रक्षा प्रणालियों को मदद करने वाले लड़ाकू सिस्टम शामिल होंगे.

डिफेंस एक्सपो में थालसे Eagleshield भी पेश करेगा, जो एक मल्टी-सेंसर इंटीग्रेटेड ड्रोन काउंटरमेशर्स सॉल्यूशन है, जो 7 किमी तक की रेंज में कम ऊंचाई पर उड़ान भरने वाले ड्रोन का पता लगा सकता है, और उसे बेअसर कर सकता है.

एयरो और नेवल के लिए, थालेस एंटी-सबमरीन युद्ध समाधान जैसे कि Captas 1 और एयरो और नेवल कनेक्टिविटी और पहचान समाधान जैसे Nextwave, इंट्रोगेटर फ्रेंड फो TSB 2510 आदि का प्रदर्शन करेगा. सभी क्षेत्रों में ऐसी अद्वितीय डिजिटल संचालित तकनीकों के प्रदर्शन के साथ, थालेस न केवल मेक इन इंडिया के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराएगा और भारत से निर्यात करेगा, बल्कि भारतीय सशस्त्र बलों के विकास और आधुनिकीकरण की दिशा में अपनी आगामी योजनाओं का प्रदर्शन भी करेगा.

 

Trending news