UP: मकान में हो रही थी नकली नोटों की छपाई, पुलिस ने मारा छापा को पकड़ में आई हजारों की फेक करेंसी

पुलिस ने एक मकान पर छापा मारकर नकली नोट छाप रहे 3 युवकों को गिरफ्तार किया है. साथ ही मकान से 59 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं.

UP: मकान में हो रही थी नकली नोटों की छपाई, पुलिस ने मारा छापा को पकड़ में आई हजारों की फेक करेंसी
पुलिस को मकान से 59 हजार के नकली नोट बरामद हुए हैं.

मुजफ्फर नगर: पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर (Muzzaffarnagar) में पुलिस ने एक मकान पर छापा मारकर नकली नोट छाप रहे 3 युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को मकान से 59 हजार के नकली नोट बरामद हुए हैं.

मामला मोहल्ला महमूदनगर गली नम्बर 2 का है. जहां मुखबिर की सूचना पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने एक मकान में घेराबंदी करते हुए छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने मौके से नकली नोट छाप रहे सारिक, गुलफाम, सलमान को गिरफ्तार किया. ये तीनों मुजफ्फर नगर के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस ने यहां से 59 हजार रुपयों के नकली नोट बरामद किए हैं. साथ ही मकान से पुलिस ने एक कलर स्कैनर-प्रिंटर, एक पेपर कटर, टेप ब्लेड, एक बंडल सफेद पेपर और भारी मात्रा में नकली नोट छापने के उपकरण बरामद किए हैं.

पकड़े गए आरोपियों ने बताया की वो 500 और 2000 के नोट ही मशीन से बनाते थे और यह नकली नोट देहरादून (Dehradun) और मुजफ्फर नगर में चलाए जाते थे. पुलिस ने तीनों आरोपियों से पूछताछ करने के बाद उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया.