लखनऊ: ट्रैफिक पुलिस को गर्मी में भी यूनिफॉर्म में शामिल वूलन टोपी से जल्द ही निजात मिलेगी. इसके लिए लखनऊ एसएसपी की पहल पर ट्रैफिक पुलिस को भीषण गर्मी में भी वुलन कैप से होने वाली परेशानी की देखते हुए, कॉटन कैप को शामिल किए जाने की कोशिश की जाएगी. दरअसल, ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में शामिल इस गर्मकैप को मई-जून की भीषण गर्मी में पहनने से जवानों को कड़ी धूप में ड्यूटी के समय काफी में दिक्कत होती है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टोपी पर किया काफी रिसर्च
जवानों की दिक्कत को देखते हुए लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इसे बदलने का कदम उठाया. जानकारी के मुताबिक, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने ये सर्च किया कि ट्रैफिक पुलिस दूसरे राज्यों में किस प्रकार की टोपी पहनती है. इस पर सर्च करके बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस की हैट पर विचार किया गया. क्योंकि उस हैट से गर्मी में धूप कम लगती है और वो डायरेक्ट सूरज की रोशनी से बचाती है. 


लाइव टीवी देखें


 
प्रयोग के तौर मंगाई टोपी
इसके साथ ही इस हैट में वेंटिलेशन वेंट भी हैं, जिसकी वजह से हवा भी लगती रहती है. प्रयोग के तौर पर लखनऊ पुलिस ने कुछ कैप ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को पहनाई गई है. साथ ही 50 और कैप भी जल्द ही बेंगलुरु से लखनऊ पुलिस को मिलने वाली है, जो जवानों को पहनाई जाएंगी और अगर कैप उनके लिए सही रही तो उच्च अधिकारियों से अपील कि जाएगी कि पूरी प्रदेश की पुलिस के लिए इस कैप को लागू किया जाए.