5 ऐसी वेब सीरीज़ जो पहली फुर्सत में देखनी चाहिए, बताती हैं महिलाओं के जज्बे की कहानी
Advertisement

5 ऐसी वेब सीरीज़ जो पहली फुर्सत में देखनी चाहिए, बताती हैं महिलाओं के जज्बे की कहानी

OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकीं 5 ऐसी सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे हर किसी को जरूर देखना चाहिए, खासकर महिलाओं को. अगर इन सीरीज को आपने अभी तक नहीं देखा, तो एक बार जरूर देखें. 

5 ऐसी वेब सीरीज़ जो पहली फुर्सत में देखनी चाहिए, बताती हैं महिलाओं के जज्बे की कहानी

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा में एक समय था जब फिल्मों की कहानियां हीरो को ध्यान में रखकर लिखी जाती थीं. धीरे-धीरे ये सोच बदलती गई. फिर महिला किरदारों को लेकर भी कहानियां लिखी जाने लगीं. ऐसी कई फिल्में आईं, जिसमें महिला को ही उस कहानी का हीरो दिखाया गया. वीमेन सेंटर्ड फिल्मों का ये सिलसिला चलता गया. इसी बीच OTT प्लेटफॉर्म के लिए भी कंटेट बनाए जाने लगे. यहां भी महिलाओं को केंद्र में रखकर वेब सीरीज (Web Series) बनाई जाने लगीं. इन सीरीज को दर्शकों ने खूब पसंद किया. 

ओटीटी के कंटेट और कलाकारों को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है. नेटफ्लिक्स, अमेजन, सोनी लिव, एमएक्स प्लेयर, ज़ी 5 जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तमाम वेब सीरीज और फिल्में रिलीज होती हैं. उनमें से  कुछ ऐसे कंटेट होते हैं, जो दर्शकों का दिल जीत लेते हैं. ऐसी ही कई वेब सीरीज आईं, जिसमें महिलाओं की दमदार छवि को दिखाया गया. ऐसे में हम OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकीं 5 ऐसी सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे हर किसी को जरूर देखना चाहिए, खासकर महिलाओं को. अगर इन सीरीज को आपने अभी तक नहीं देखा, तो एक बार जरूर देखें. यकीन मानिए आपको बेहद पसंद आएंगी. 

1. महारानी
यह एक पॉलीटिकल ड्रामा थ्रिलर सीरीज है. इसकी कहानी बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से प्रेरित बताई जा रही है. यह वेब सीरीज ट्रेलर रीलीज होने के साथ ही चर्चाओं में आ गई थी. इस वेब सीरीज में हुमा कुरैशी ने मुख्य किरदार निभाया है. 10 एपिसोड की ये सीरीज राजनीति के इर्द-गिर्द घूमती है. 
कहां देख सकते हैं- सोनी लिव 

ये भी पढ़ें- 8 Relationship Tips: टूटे भरोसे को जोड़ने के लिए है 'COME FORTH' का तरीका, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

2. बॉम्बे बेगम
यह सीरीज पूरी तरह से महिलाओं पर आधिरत है. यही वजह है कि इसे अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, 8 मार्च को रिलीज किया गया था. इस सीरीज में पांच महिला किरदारों के इर्द-गिर्द पूरी कहानी बुनी गई है. सीरीज में पांचों महिलाओं के सपनों को अलग-अलग रूप में पेश किया गया है. इन महिलाओं के स्ट्रगल की कहानी आपको सोचने पर मजबूर कर देगी. बॉम्बे बेगम को अलंकृता श्रीवास्तव ने डायरेक्ट किया है. इस सीरीज से पूजा भट्ट ने एक्टिंग में कमबैक किया है. 
कहां देख सकते हैं- नेटफ्लिक्स 

ये भी पढ़ें- आप भी जानें: हर शादीशुदा महिला को पता होने चाहिए ये 5 कानूनी अधिकार

3. द मैरिड वुमन
द मैरिड वुमन दो महिलाओं आस्था और पीप्लिका की प्रेम कहानी पर आधारित सीरीज है. यह कहानी आस्था के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक आदर्श पत्नी, बहू और एक आदर्श मां के रूप में है. उसके पास वह सब कुछ है जो एक महिला अपने शादी से उम्मीद करती है- एक अच्छा पति, ससुराल और बच्चे. इसके बावजूद वह खुद को अधूरा महसूस करती है. आस्था खुद की तलाश में निकलती है और अपना रास्ता खोज लेती है. सीरीज का निर्देशन साहिर रजा ने किया है. सीरीज में रिद्धि डोगरा और मोनिका डोगरा मुख्य किरदारों में हैं. ये सीरीज प्रसिद्ध लेखिका मंजू कपूर के बेस्टसेलर उपन्यास ‘ए मैरिड वुमन’ पर आधारित है. 
कहां देख सकते हैं- ऑल्ट बालाजी और ज़ी 5 पर 

ये भी पढ़ें- किस्से कमसुनेः एक पुरुष ने निभाया था Bollywood में पहला महिला किरदार

4. लैला
'लैला' सीरीज एक ऐसी महिला की कहानी को दिखाती है. जो अपनी पति की हत्या के बाद अपनी बच्ची की तलाश में जुटी हुई है. इस दौरान वह एक ऐसी जगह पहुंचती है, जहां महिलाओं पर अत्याचार होते हैं. इस सीरीज में देश के ऐसे फ्यूचर के बारे में दिखाया गया है, जिसे सोच कर आपकी रूह कांप उठेगी. दीपा मेहता के निर्देशन में बनी इस सीरीज में हुमा कुरैशी ने मुख्य भूमिका निभाई है. 
कहां देख सकते हैं- नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

ये भी देखें- Viral Video: खेत में पाइप की सफाई कर रहे थे युवक, तभी उसमें से निकला विशालकाय सांप

5. आर्या
यह एक पॉवर पैक्ड थ्रिलर वेब सीरीज (Web Series) है. इसमें सुष्मिता सेन मुख्य किरदार में हैं. पूरी कहानी मुख्य किरदार आर्या के इर्द-गिर्द घूमती है. इस सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे आर्या अपने पति के गुजर जाने के बाद उसका अवैध कारोबार संभालती है. हिम्मत और सूझ-बूझ के साथ दुश्मनों का डटकर मुकाबला करती है. बता दें कि सुष्मिता ने 'आर्या' से अपना डिजिटल डेब्यू किया है. आर्या का किरदार बेहद दमदार है. 
कहां देख सकते हैं- डिजनी प्लस हॉटस्टार 

ये भी देखें- Viral Video: गधे को कंधे पर उठाकर घूमने निकला शख्स! यूजर्स बोले- ये है असली बाहुबली

WATCH LIVE TV

 

Trending news