अमरोहा के एक आर्टिस्ट ने गोल्डन बॉय Neeraj Chopra को ऐसे किया सम्मानित, चारकोल से बनाया भव्य पोर्ट्रेट
Advertisement

अमरोहा के एक आर्टिस्ट ने गोल्डन बॉय Neeraj Chopra को ऐसे किया सम्मानित, चारकोल से बनाया भव्य पोर्ट्रेट

Tokyo Olympics 2020 में भारत का सपना पूरा कर गोल्ड मेडल हासिल करने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को 1.3 बिलियन लोगों को गर्व है. देश के हर नागरिक ने अपने तरीके से यह खुशी मनाई. 7 अगस्त 2020 की शाम हर ओर जश्न का माहौल था.

अमरोहा के एक आर्टिस्ट ने गोल्डन बॉय Neeraj Chopra को ऐसे किया सम्मानित, चारकोल से बनाया भव्य पोर्ट्रेट

अमरोहा: Tokyo Olympics 2020 में भारत का सपना पूरा कर गोल्ड मेडल हासिल करने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को 1.3 बिलियन लोगों को गर्व है. देश के हर नागरिक ने अपने तरीके से यह खुशी मनाई. 7 अगस्त 2020 की शाम हर ओर जश्न का माहौल था. कहीं पटाखे जलाकर उत्सव मनाया गया तो कहीं मिठाइयां बटीं. हजारों-लाखों लोगों ने सोशल मीडिया को जांबाज खिलाड़ी नीरज चोपड़ी की तस्वीरों से भर दिया और बधाइयों का सिलसिला जारी रहा... 

Tokyo Olympics: गोल्ड मेडल जीतकर Neeraj Chopra ने रचा इतिहास, CM योगी ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

दीवार पर चारकोल से बनाया पोर्ट्रेट
इसी बीच अमरोहा के एक आर्टिस्ट Zohaib Khan ने भाला फेंक खिलाड़ी नीरज का 6 फिट का पोर्ट्रेट बनाया. टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल लाने के लिए नीरज का सम्मान करते हुए आर्टिस्ट ने उनके पोर्ट्रेट पर मेहनत की. यह तस्वीर एक दीवार पर चारकोल से बनाई गई है. आप भी देखें...

आर्टिस्ट ने की नीरज की सराहना
ज़ोहेब ने कहा कि यह हमारे देश के लिए ऐतिहासिक क्षण है, जिसकी वजह से हर देशवासी में खुशी की भावना है. मैं इस उपलब्धि के लिए नीरज को बधाई देना चाहता हूं. 

अटैक करने आए सांप को बिल्ली ने जड़े थप्पड़, यूजर्स बोले- क्या कोबरा बनेगा रे तू!

नीरज चोपड़ा को कई सरकारों ने दिया सम्मान
नीरज चोपड़ा को ओलिंपिक में इतिहास बनाने के लिए केवल बधाइयां ही नहीं मिलीं, बल्कि बड़े इनाम भी मिले हैं. कई सरकारों ने नीरज को सम्मानित करने के लिए बड़े ऐलान किए हैं. पानीपत के रहने वाले गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा के लिए हरियाणा सरकार ने 6 करोड़ रुपये देने की घोषणा की. वहीं, पंजाब सरकार भी जश्न मनाते हुए नीरज को 2 करोड़ रुपये दे रही है. इतना ही नहीं, मणिपुर सरकार की तरफ से नीरज को 1 करोड़ रुपये मिल रहे हैं. 

8758 नंबर की बनेगी जर्सी
बताया जा रहा है कि आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी देश में गोल्ड आने का जश्न अलग तरह से मनाया है. टीम नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रुपये दे रही है. साथ ही, उनकी तरफ से कहा जा रहा है कि वह एक 8758 नंबर की स्पेशल जर्सी भी बनाएंगे. बता दें 8758 वह अंक है जितनी दूर नीरज ने भाला फेंक कर इतिहास रचा है, यानी 87.58 मीटर. इसके अलावा. बीसीसीआई ने भी नीरज को एक करोड़ रुपये देने का फैसला लिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news