Anjuman Intejamia Masjid Committee: ज्ञानवापी पर मुस्लिम पक्ष बातचीत को तैयार, अंजमुन इंतजामियां मस्जिद कमेटी ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1825016

Anjuman Intejamia Masjid Committee: ज्ञानवापी पर मुस्लिम पक्ष बातचीत को तैयार, अंजमुन इंतजामियां मस्जिद कमेटी ने किया बड़ा ऐलान

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी प्रकरण को कोर्ट के बाहर सुलझाने के लिए विश्व वैदिक सनातन संघ की ओर से मुस्लिम पक्ष को मसला सुलझाने के लिए बातचीत करने के लिए पत्र लिखा गया है. जानें क्या लिखा है इस पत्र में?

 

Gyanvapi (File Photo)

Anjuman Intejamia Masjid Committee: ज्ञानवापी प्रकरण को कोर्ट के बाहर हल करने के लिए विश्व वैदिक सनातन संघ की ओर से मुस्लिम पक्ष को पत्र लिखकर बातचीत करने का आमंत्रण दिया है. अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी को लिखे इस पत्र में आपसी समझौते के साथ मामले को निपटने की बात कही गई है. इस मसले को लेकर सोमवार को न्यायालय में दो अलग- अलग मामलों में सुनवाई होनी थी. इनमें से एक मामले को सुनवाई के लिए 22 अगस्त की डेट दी गई है औऱ दूसरे मामले की सुनवाई आज नहीं हो पाई. 

इस पत्र में लिखा गया है कि- 
श्रीमान अध्यक्ष/प्रबंधक/महासचिव
अंजुमन इंतजामियां मस्जिद कमेटी,
वाराणसी, उत्तर प्रदेश. 
विषय:-ज्ञानवापी परिसर के न्यायिक विवाद का न्यायालय से बाहर आपसी सहमति से शांतिपूर्ण  निस्तारण व आपसी बातचीत हेतु आमंत्रण. 

श्रीमान जी, सर्व विदित है, कि ज्ञानवापी परिसर को लेकर हिंदू पक्ष व मुस्लिम पक्ष अपने-अपने पक्ष को सही सिद्ध करने के लिए न्यायालय में संवैधानिक लड़ाई लड़ रहा है. हम दोनों पक्षों के द्वारा इस संवैधानिक लड़ाई का लाभ कुछ असामाजिक तत्व अपने निजी फायदे के लिए उठाना चाहते हैं. जोकि देश और समाज दोनों के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है. ऐसे में हम सभी का यह कर्तव्य बनता है, कि अपने देश और समाज की रक्षा और सुरक्षा का ध्यान रखते हुए. इस विवाद का निस्तारण शांतिपूर्ण तरीके से आपसी बातचीत के माध्यम से निकालकर एक मिसाल कायम करें.
अतः मेरा आप सभी से अनुरोध है, कि उपरोक्त विषय के निस्तारण हेतु खुले व पवित्र मन से आप इस आमंत्रण को स्वीकार करते हुए, बातचीत के लिए आगे आए. हो सकता है, आपसी बातचीत से उपरोक्त प्रकरण का न्यायालय के बाहर कोई शांतिपूर्ण समाधान निकल जाए. हमारी तरफ से खुले व पवित्र मन से आप सभी का इस वार्ता के लिए स्वागत है. धन्यवाद.

विश्व वैदिक सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि हम समझौते के लिए तैयार हैं. बस सामने वाला पक्ष भी हमारे साथ इस मुद्दे पर बात करने के लिए आगे आए. जानकारी के लिए बता दें कि इस मुकदमे में विश्व वैदिक सनातन संघ की तरफ से राखी सिंह को वादी के रूप में हैं. इस मसले को लेकर सोमवार को न्यायालय में दो अलग- अलग मामलों में सुनवाई होनी थी. इनमें से एक मामले को सुनवाई के लिए 22 अगस्त की डेट दी गई है औऱ दूसरे मामले की सुनवाई आज नहीं हो पाई.  

Trending news