Asia Cup 2023 Final: भारत या श्रीलंका, एशिया कप के फाइनल में कौन पड़ता है भारी? देखें आंकड़े
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1874532

Asia Cup 2023 Final: भारत या श्रीलंका, एशिया कप के फाइनल में कौन पड़ता है भारी? देखें आंकड़े

IND vs SL Asia Cup 2023 Final: भारत और श्रीलंका एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जीतने के लिए तैयार हैं. 17 सितंबर को दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा. जानिए अब तक एशिया कप के फाइनल में दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा है. 

Asia Cup 2023 Final: भारत या श्रीलंका, एशिया कप के फाइनल में कौन पड़ता है भारी? देखें आंकड़े

IND vs SL, Asia Cup 2023 Final: 6 टीमों के साथ 30 अगस्त को शुरू हुआ एशिया कप का सफर 17 सितंबर यानी कल पूरा हो जाएगा. जहां ट्रॉफी के लिए भारत और श्रीलंका के बीच भिड़ंत होगी. दोनों ही टीमों ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. भारत-श्रीलंका ने इस सीजन 5-5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 4-4 में जीत दर्ज की है. अब देखना होगा कि फाइनल में कौन सी टीम दमदार प्रदर्शन कर विजेता बनती है. अब तक जितनी बार भी दोनों टीमों की भिड़ंत एशिया कप के फाइनल में हुई है तो लड़ाई बराबरी की हुई है. आइए देखते हैं दोनों टीमों का फाइनल में रिकॉर्ड कैसा है. 

सुपर-4 में हो चुकी है दोनों टीमों की भिड़ंत
भारत और श्रीलंका की टीम इस एशिया कप के इस सीजन में सुपर-4 में भिड़ चुकी हैं. जहां क्रिकेट फैंस को एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम महज 213 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. जिसमें असलंका ने 4 और 20 वर्षीय स्पिनर दुनिथ वेलालागे ने पांच विकेट झटके. हालांकि भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई टीम 172 रनों पर सिमट गई और टीम इंडिया ने मुकाबला 41 रनों से अपने नाम किया. 

कैसा रहा इस सीजन दोनों टीमों का प्रदर्शन
श्रीलंका की टीम ग्रुप बी की हिस्सा थी, जिसमें बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल थे. टीम ने दोनों को शिकस्त देकर सुपर-4 में अपनी जगह पक्की की. यहां एक बार फिर टीम ने बांग्लादेश को धूल चटाई. इसके बाद श्रीलंका को भारत ने हराया. नॉकआउट मैच में पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका ने फाइनल का टिकट कटाया. वहीं, बात भारतीय टीम की करें तो पाकिस्तान के साथ पहला मुकाबला रद्द हो गया. इसके बाद टीम ने नेपाल और पाकिस्तान औ श्रीलंका को हराया. हालांकि भारत को बांग्लादेश से 6 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. 

एशिया कप के फाइनल में कैसे हैं आंकड़े?
एशिया कप के फाइनल के आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमों की अब तक 7 बार भिड़ंत हो चुकी है. जहां 4 बार टीम इंडिया ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. वहीं 3 बार श्रीलंका की टीम चैंपियन बनी है. पहली बार दोनों टीमें 1988 में फाइनल में भिड़ी थीं, जिसमें भारत को जीत मिली थी. वहीं, 2010 में दाम्बुला में हुए फाइनल को भी टीम इंडिया ने अपने नाम किया था. 

Trending news