Shani Vakri 2023: सूर्य गोचर के दो दिन बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, धन राजयोग बनने से इन तीन राशियों के आएंगे अच्छे दिन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1726664

Shani Vakri 2023: सूर्य गोचर के दो दिन बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, धन राजयोग बनने से इन तीन राशियों के आएंगे अच्छे दिन

Shani Gochar 2023: 17 जून को न्याय और सेवा के कारक ग्रह शनि उल्टी चाल चलेंगे. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शनि का व्रकी स्थिति में होना बेहद महत्वपूर्ण है. कई राशियों पर इस गोचर का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

शनि वक्री का प्रभाव (Shani Gochar 2023)

Saturn Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर महीने कई ग्रह अपना स्थान बदलते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. इसी महीने में शनि कुंभ राशि में वक्री (Saturn Retrograde In Aquarius 2023) होने वाले हैं. ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, शनि अपनी कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. इसी कुंभ राशि में 17 जून को रात 10:48 बजे वह वक्री अवस्था में आ जाएंगे.

इसके बाद 4 नवंबर, 2023 की सुबह 8:26 बजे के बाद एक बार फिर से मार्गी अवस्था में आ जाएंगे. शनि की वक्री चाल से सभी जीवधारियों का जीवन प्रभावित होगा. शनि की वक्र दृष्टि आमतौर पर जातकों के लिए शुभ नहीं मानी जाती है. हालांकि, जिन जातकों की कुंडली में शनि वक्री अवस्था में होते हैं उन्हें इससे ज्यादा अनुकूल परिणाम मिलते हैं. शनि के वक्री चाल के कारण धन राजयोग बन रहा है, जिससे जातकों को धन-वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि शनि वक्री से किन राशियों को लाभ मिलेगा. 

मिथुन राशि 
शनि के वक्री चाल का मिथुन राशि पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. इन जातकों के लिए यह समय आर्थिक रूप से अनुकूलता लेकर आएगा. चुनौतियां कम होंगी. धन लाभ के योग बनेंगे. नौकरी-पेशा करने वाले जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. बिजनेस से जुड़े जातकों के लिए यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन इस दौरान लक्ष्मी का आगमन होगा. परिवार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. अचानक से कोई पैतृक संपत्ति मिल सकती है. जिससे आप खुश रहेंगे. शनि की टेढ़ी नजर से मुक्ति मिल सकती है, जिससे लंबे समय से चले आ रहे विवाद खत्म होंगे और सभी बिगड़े काम बनेंगे. 

सिंह राशि
धन राजयोग के निर्माण से सिंह राशि के जातकों को सफलता मिल सकती है. इस गोचर के परिणामस्वरूप बिजनेस डील में फायदा होगा. लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं फिर से चालू हो सकती हैं. इससे बिजनेस में लाभ के योग बनने लगेंगे. हालांकि आपके वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. काम के लिहाज से लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. इस दौरान विरोधियों से सावधान रहें क्योंकि वह किसी ना किसी तरह से परेशान कर सकते हैं. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है. इस दौरान उधार का लेन-देन ना करें. 

मेष राशि
शनि के वक्री चाल का मेष राशि पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. इस अवधि में आपका धन की बचत कर पाएंगे. बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी. पारिवारिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं. इस दौरान आप जो भी काम करेंगे, उसका परिणाम अच्छा होगा. भाग्य आपका साथ देगा. हालांकि, लाइफ पार्टनर को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होने से थोड़ा परेशान रह सकते हैं. बिजनेस में तेजी से उन्नति के योग बनेंगे. बिजनेस करने वाले जातकों को विदेश से कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है, जिससे आपको लंबे समय तक धन की प्राप्ति हो सकती है. पैसा निवेश करने पर आपको अच्छा लाभ मिल सकता है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Surya Gochar 2023: 15 जून को सूर्य बदलेंगे अपनी चाल, मिथुन राशि में गोचर से ये 4 राशियां होंगी मालामाल, फले-फूलेगा कारोबार

Adhik Maas 2023: साल 2023 में इस दिन से लग रहा है मलमास, जानिए भगवान विष्णु से कैसे संबंधित है यह माह 

WATCH: कोर्ट-कचहरी के चक्कर से हैं परेशान तो करें ये ज्योतीष उपाय, हो जाएगा समाधान

Trending news