Atiq Ahmed confession:उमेश पाल को दिनदहाड़े बिना नकाब क्यों मारा गया, रिमांड की पहली रात में अतीक ने उगला राज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1652014

Atiq Ahmed confession:उमेश पाल को दिनदहाड़े बिना नकाब क्यों मारा गया, रिमांड की पहली रात में अतीक ने उगला राज

Atiq Ahmed Confession: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. बेटे के एनकाउंटर से परेशान अतीक ने पूछताछ में उमेश पाल को मारने की बात कबूली है. माफिया ने बताया कि पूरी प्लानिंग उसकी ही थी. भाई अशरफ ने शूटरों का इंतजाम किया था. 

Atiq Ahmed confession

 Atiq Ahmed Confession: पुलिस के सवालों से घिरे उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद का कबूलनामा सामने आया है. पूछताछ में अतीक ने कबूल कर लिया है कि उमेश पाल को मारने की पूरी प्लानिंग उसकी थी क्योंकि उसके अपहरण का केस आखिरी स्टेज में पहुंच चुका था. माफिया ने कहा कि वो जिस तरह से खुलेआम हमारे खिलाफ बोल रहा था, उसका गलत मैसेज जा रहा था. ऐसे में हमने तय किया कि अगर उमेश को दिन दहाड़े नहीं मारा गया तो फिर हमारे नाम का खौफ खत्म हो जाएगा. 

"अतीक चकिया अभी जिंदा है" का एहसास दिलाना चाहता था 
अतीक ने बताया कि उमेश को उसके घर के बाहर दोनों पुलिसवालों के साथ मारने की पूरी योजना भी मेरी थी. मैं चाहता था कि प्रयागराज के लोग जान जाए कि अतीक चकिया अभी जिंदा है. मेरे कहने पर ही बेटा असद इसमें शामिल हुआ था. भाई अशरफ ने शूटरों का इंतजाम किया. उनसे बरेली जेल में मिला. फिलहाल अशरफ और अतीक से उमेश पाल हत्याकांड को लेकर पूछताछ लगातार जारी है. बताया जा रहा है कि पुलिसिया पूछताछ में अतीक और अशरफ ने हत्याकांड को लेकर कई राज उगले हैं. 

यूपी एसटीएफ और एटीएस भी करेगी पूछताछ 
वहीं खबर है कि यूपी एसटीएफ और एटीएस जल्द ही अतीक और अशरफ को आमने-सामने बैठाकर पाकिस्तान से हथियार तस्करी और बरामदगी को लेकर पूछताछ करेगी. आपको बता दें कि कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट के मुताबिक, अतीक अहमद ने माना है कि उसके संबंध आईएसआई और आतंकी संगठन लश्कर से हैं. वह पाकिस्तान से हथियार मंगवाता था. पंजाब में ड्रोन के जरिए जो हथियार गिराए जाते हैं, मैं उनको खरीदता था. अतीक ने यह भी माना था कि उसके पास हथियारों की कोई कमी नहीं है.  जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को भी हथियार ऐसे ही मिलते हैं. चार्जशीट के मुताबिक, अतीक ने बताया कि अगर उसे उन ठिकानों पर ले जाया जाए तो वह पैसा, हथियार और कारतूसों को बरामद करा सकता है. 

24 फरवरी को हुआ था उमेश पाल हत्याकांड
गौरतलब है कि वर्ष 2005 में बहुजन समाज पार्टी विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह रहे उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की बीती 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल की पत्नी जया पाल द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर 25 फरवरी को अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, असद सहित दो बेटों, शूटर गुड्डू मुस्लिम और गुलाम तथा नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. अभी तक पुलिस इस मामले में दर्जनों लोगों को हिरासत में ले चुकी है.  

Asad Funeral: खुद गई 'कब्र'! क्या असद के जनाजे में शामिल हो पाएंगे मां-बाप और चारों भाई? कोर्ट से सामने अतीक ने गुहार लगाई

Asad Encounter : 59 राउंड चली गोलियों के बीच कैसे ढेर हुए असद और गुलाम, FIR से सामने आई एनकाउंटर की कहानी

WATCH:उमेश पाल केस में अतीक की पेशी के दौरान अतीक पर बोतल से हमला

Trending news