Atique Ashraf Murder: अतीक की हथियाई जमीनें हकदारों को होंगी वापस, योगी सरकार बना रही यह प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1663283

Atique Ashraf Murder: अतीक की हथियाई जमीनें हकदारों को होंगी वापस, योगी सरकार बना रही यह प्लान

Atique Ashraf Murder: अतीक अहमद द्वारा कब्जाई जमीन को लोगों को वापस दिलाने के लिए यूपी सरकार योजना बना रही है. अतीक की मौत के बाद पीड़ितों की संख्या में इजाफा हुआ है. 

Atique Ashraf Murder

Atique Ashraf Murder: माफिया अतीक-अशरफ से पीड़ित लोगों में करीब चार दशक बाद अब न्याय मिलने की उम्मीद जगी है. माफिया ब्रदर्स की मौत के बाद तमाम पीड़ित पुलिस से संपर्क साध रहे हैं और अपने कब्जे की जमीन और मकान वापस लेने के लिए मांग कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार माफिया अतीक अहमद द्वारा प्रयागराज और दूसरे जिलों में लोगों की कब्जाई जमीन को वापस दिलाने के लिए विशेष कमेटी टीम बना सकती है. इसे लेकर शासन स्तर पर लोगों को उनकी जमीन वापस देने के लिए कमेटी गठन की चर्चा तेज हो रही है.

सैकड़ों करोड़ों की जीमन पर किया कब्जा 
बीते चार दशकों में अतीक-अशरफ ने सैकड़ों करोड़ की ज़मीन पर अवैध कब्जा किया था. माफिया ने प्रयागराज सहित कई शहरों में दबंगई से लोगों की जमीनें कब्जा की या औने पौने दाम में जबरन खरीद दी. ऐसे में अतीक द्वारा कब्जाई जमीनों को लौटाने पर सरकार मंथन कर रही है. इन जमीनों को चिन्हित करके वापस लौटाने के लिए कमेटी का गठन कर सकती है. इसे लेकर जल्द फैसला हो सकता है. 

लखनऊ के मुस्लिम इलाकों में फैला है अतीक का साम्राज्य 
लखनऊ के मुस्लिम इलाकों में अतीक के नाम पर करोड़ों का कारोबार है. मोहम्मद मुस्लिम से लगातार हो रही पूछताछ से काले साम्रज्य का सच बाहर आ रहा है. जानकारी के मुताबिक, अतीक का साम्राज्य ठाकुरगंज ,सहादतगंज, हसनगंज, दुबग्गा, काकोरी, माल मलिहाबाद में फैला है. वहीं, बहराइच में रोडवेज से लेकर दरगाह इलाके तक अतीक ने कई जगहों में अपने कारोबारी मित्रों को बसाया है.

अतीक के नाम पर मोहम्मद मुस्लिम ने करीब दो सौ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बनाई है. जानकारी के मुताबिक, अतीक ने अपनी काली कमाई का बड़ा हिस्सा रियल एस्टेट के कारोबार में लगा रखा था. इसमें दो दर्जन से अधिक फर्म माफिया की पत्नी शाइस्ता परवीन, सालों और अन्य करीबियों के नाम से हैं. इसके अलावा प्रयागराज के कई नामी बिल्डरों और कारोबारियों के साथ भी अतीक साझेदार था. 

यह भी देखें- अतीक-अशरफ पर गोलियां बरसाते समय मौजूद थे शूटरों के दो मददगार, घटनास्थल से ही कर रहे थे गाइड

यह भी देखें- अतीक और अशरफ की हत्या विपक्ष ने करवाई- पढ़ें किस कैबिनेट मंत्री ने लगाए ये आरोप 

यह भी पढ़ें- Watch: पहली बार बगैर बुर्के के दिखी अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन

Trending news