मुख्तार अंसारी की बढ़ीं मुश्किलें, 24 साल पुराने केस में दर्ज हुई पीड़ित की गवाही, बम से उड़ाने की दी थी धमकी
Advertisement

मुख्तार अंसारी की बढ़ीं मुश्किलें, 24 साल पुराने केस में दर्ज हुई पीड़ित की गवाही, बम से उड़ाने की दी थी धमकी

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के वकील ने इस केस में डिस्चार्ज रिक्वेस्ट दाखिल की थी. सुनवाई के बाद कोर्ट ने इसे खारिज दिया था. बता दें, माफिया मुख्तार अभी बांदा की जेल में है...

मुख्तार अंसारी की बढ़ीं मुश्किलें, 24 साल पुराने केस में दर्ज हुई पीड़ित की गवाही, बम से उड़ाने की दी थी धमकी

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें अब और बढ़ सकती हैं. दरअसल, अंसारी के खिलाफ 24 साल पुराने केस में गवाही दर्ज करा ली गई है. यह केस है- नंदकिशोर रुंगटा किडनैपिंग मामले में मामला दर्ज कराने वाले को बम से उड़ा देने की धमकी का. इस केस में एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट में बीते शुक्रवार नंद किशोर रुंगटा के बड़े भाई महावीर प्रसाद रुंगटा की गवाही दर्ज कराई गई है. कोर्ट ने मुख्तार को इस केस में दोषी पाया था.

UP Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं की अंक सुधार परीक्षा कल से, केंद्रों के आस-पास लागू होगी धारा 144

फोन पर मिली थीं धमकियां
यूपी के वाराणसी के थाना भेलूपुर में महावीर प्रसाद रुंगटा ने साल 1997 में एफआईआर फाइल कराई थी. 1 दिसंबर को फाइल कराई गई इस रिपोर्ट में बताया गया था कि 5 नवंबर 1997 को शाम 5.00 बजे वे घर पर थे, जब टेलीफोन पर फोन कर मुख्तार अंसारी ने उन्हें धमकी दी थी. अंसारी ने कहा था कि अगर पुलिस की मदद की तो बम से उड़ा दिए जाएंगे. पुलिस भी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, जीतेंद्र सिंह को कमान, ये नेता हैं सदस्य

संपत्ति कुर्की की कार्रवाई भी चल रही
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के वकील ने इस केस में डिस्चार्ज रिक्वेस्ट दाखिल की थी. सुनवाई के बाद कोर्ट ने इसे खारिज दिया था. बता दें, माफिया मुख्तार अभी बांदा की जेल में है. कोर्ट के आदेश पर उसे पंजाब से यूपी लाया गया था. यह बात भी ध्यान देने वाली है कि मुख्तार और उसकी पत्नी के खिलाफ कुछ समय पहले ही कई केस दर्ज हुए हैं. साथ ही उनकी अवैध प्रॉपर्टी कुर्क करने की भी कार्रवाई लगातार चल रही है. गैंगस्टर एक्ट के तहत मुख्तार की मऊ से लेकर लखनऊ तक अवैध और आपराधिक ढंग से अर्जित की गई संपत्ति को ढहाने और जब्त करने का अभियान पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news