"तुम सीधे जन्नत जाओगे" 'द केरल स्टोरी' के बाद '72 हूरें' फिल्म के ट्रेलर ने मचाया बवाल, भड़के कट्टरपंथी
Advertisement

"तुम सीधे जन्नत जाओगे" 'द केरल स्टोरी' के बाद '72 हूरें' फिल्म के ट्रेलर ने मचाया बवाल, भड़के कट्टरपंथी

 72 हूरें: फिल्म 72 हूरें का ट्रेलर जारी कर दिया गया है. यह फिल्म आतंकवाद पर बनी है. इस फिल्म में दर्शक देख पाएंगे कि एक आतंकवादी के दिमाग में क्या चलता है. कैसे आतंकवाद की ट्रेनिंग दी जाती है. इस फिल्म में आतंकवाद के हर एक पहलू को बारिकी से दिखाया गया है.

 

72 hoorain(File Photo)

72 Toorain Teaser Released: आतंकवाद सिर्फ भारत ही नहीं पूरे विश्व के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. ऐसे में बॉलीवुड के लिए यह पसंदीदा विषय बना हुआ है.पिछले कुछ समय से इस विषय पर खूब फिल्में बन रही हैं. बीते दिनों 'द कश्मीर फाइल्स' और 'द केरल स्टोरी' पर खूब बवाल हुआ था. ऐसे में आतंकवाद के मु्द्दे पर एक औऱ फिल्म आ रही है जिसका नाम '72 हूरें' रखा गया है. इस फिल्म का ट्रेलर भी जारी कर दिया गया है. ऐसे में यह देखना बड़ा दिलचस्प हो जाएगा की दर्शक इस फिल्म को कैसा समर्थन देते हैं. 

फिल्म की कहानी
हमारा देश ही नहीं पूरा विश्व ही आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा है. सभी बड़े मंचों पर आतंकवाद को खत्म करने की बात की जाती है. दुनियाभर के लोगों का सोचना है कि आखिर ये आतंकवादी हैं कौन? कौन है जो युवाओं को माइंड वॉश कर रहा है. कैसे जिहाद के नाम पर लोग आतंकवाद का रास्ता अपना लेते हैं. यह फिल्म भी इसी मुद्दे पर आधारित है. 72 हूरें फिल्म में दिखाने की कोशिश की गई है कि किस प्रकार आतंकवादी बनने की ट्रेनिंग दी जाती है.

ये खबर भी पढ़ें- द केरल स्टोरी के बाद अजमेर 92 पर बवाल, 250 से ज्यादा लड़कियों के रेप की कहानी पर बनी फिल्म

 

कैसे उनको मरने के बाद जन्नत में 72 हूरें मिलने का विश्वास दिलाया जाता है. आसान भाषा में कहे तो मरने के बाद 72 कुंवारी लड़कियां उनका इंतजार करती हैं जो उनकी सेवा करेंगी. इस फिल्म में यह भी दिखाया जाएगा कि एक आतंकवादी के दिमाग में क्या चलता है औऱ एक आतंकवादी संगठन कैसे काम करता है. इस फिल्म को बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्देशक 'संजय पूरन सिंह' ने बनाया है. संजय पूरन को दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है. 

क्यों आतंकवाद विश्व के लिए सबसे बड़ी समस्या
आए दिन हमको खबरों के माध्यम से पता चलता है कि विश्व में कहीं ना कहीं आतंकवादी घटनाएं होती हैं. इन घटनाओं में कितने ही मासूम लोग अपनी जान गंवाते हैं. आप सभी को पता है कि पूरे विश्व में आतंकवाद एक बहुत बड़ी समस्या है. भारत में चाहे 26/11 का हमला हो या 11 जुलाई को ट्रेन में हुए बम धमाका. चाहे वह लोकतंत्र के मंदिर संसद पर हमला हो या कंधार हाईजैक. भारत ने अपना काफी कुछ खोया है आतंकवाद की वजह से. आतंकवाद सभी की के लिए बड़ी चिंता का विषय हैं. लेकिन इन सभी बातों के साथ यह बात भी दिमाग में आता है कि आतंकवादी कौन बनता है? या कैसे बनाए जाते हैं? वो कौन सी जगह से आते हैं? इन सभी सवालों का जवाब आपको इस फिल्म से मिलने वाला है. 

'72 हूरें'फिल्म में पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर मुख्य भूमिका में हैं और यह 7 जुलाई 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज के लिए तैयार है. 

CM Yogi Birthday Special: काशी में सीएम योगी का मनाया गया स्पेशल बर्थडे, बाबा को बुलडोजर से पहनाई गई माला

Trending news