Budhwar Ke Upay: आज के दिन करें ये खास उपाय, हो जाएंगे मालामाल, गणपति की बरसेगी कृपा
Advertisement

Budhwar Ke Upay: आज के दिन करें ये खास उपाय, हो जाएंगे मालामाल, गणपति की बरसेगी कृपा

Budhwar Ke Totke: बुधवार को गणपति को खुश करने के लिए करें उपाय

Budhwar Ke Upay: आज के दिन करें ये खास उपाय, हो जाएंगे मालामाल, गणपति की बरसेगी कृपा

Budhwar Ke Upay: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश (Lord Ganesh) को समर्पित है. इस दिन गणपति की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. हिंदू धर्म में किसी भी शुभ काम में सबसे पहले गणेश जी की पूजा की जाती है. मान्यता है कि उनके बिना कोई भी शुभ कार्य सफल नहीं होता. कहते हैं अगर गणपति प्रसन्न हो जाएं, तो वे भक्त पर विशेष कृपा बरसाते हैं. उनके आशीर्वाद से आपके जीवन में कभी सुख-समृद्धि, धन-दौलत की कमी नहीं होगी. ऐसे में बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आप गजानन को खुश कर सकते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको बुधवार के दिन किए जाने वाले कुछ छोटे-बड़े उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते हैं....

बुधवार को भगवान गणेश को खुश करने के लिए व्रत रखा जाता है. ऐसे में अगर आप भी उपवास रखते हैं तो सुबह जल्दी उठें. स्नान करने के बाद गणपति जी की पूजा-अर्चना करें. 

आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने के लिए करें ये उपाय 
1. बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. इससे घर में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इसके साथ ही देवी-देवताओं की कृपा हमेशा बनी रहेगी. 
2. गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें. इससे तनाव और मानिसक कष्ट दूर होता है. मान्यता है कि इस उपाय से बुद्धि तेज होती है. 
3. अगर आपका बुध ग्रह कमजोर है, तो किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र का दान करें. इससे आपको लाभ मिलेगा. 
4. मान्यता है कि बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है. अगर आपका बुध कमजोर है, तो आप हमेशा अपने साथ हरे रंग का रुमाल या कोई कपड़ा रखें.  

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और धार्मिक जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: रावण-कुंभकरण के वध के लिए भगवान विष्णु को तीन बार लेना पड़ा था अवतार, जानें पूरी कहानी

Trending news