बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के बाद अब दूसरे विभागों के कर्मचारी आंदोलन पर उतारू, सरकार को दिया अल्टीमेटम
Advertisement

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के बाद अब दूसरे विभागों के कर्मचारी आंदोलन पर उतारू, सरकार को दिया अल्टीमेटम

Central and State Govt Employees Protest For Old Pension Scheme: यूपी में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होते ही दूसरे विभागों के कर्मचारी प्रर्दशन की तैयारी में हैं. पुरानी पेंशन व्यवस्था को लेकर मंगलवार को राज्य और केंद्र सरकार के कर्मचारी विरोध प्रदर्शन करेंगे. 

Central and State Govt Employees Protest For Old Pension Scheme

Central and State Govt Employees Protest For Old Pension Scheme: बिजली कर्मचारियों के हड़ताल खत्म होने के बाद अब केंद्रीय और राज्य कर्मचारी विरोध प्रदर्शन करेंगे. केंद्रीय कर्मचारी संगठन और राज्य कर्मचारी संगठन मिलकर NJCA के बैनर तले प्रर्दशन करेंगे. पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाली संयुक्त मंच के आहवान पर हर महीने की 21 तारीख को प्रदर्शन होगा. नार्दन रेलवे मेंस यूनियन के मंडल मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी. 

प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे 150 संगठन 
अखिल भारतीय स्तर पर चलाए जा रहे आंदोलन के क्रम में 21 मार्च 2023 को प्रदेश के समस्त जनपद मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया. इस प्रदर्शन में रेलवे, डाक, आयकर ,पासपोर्ट आकाशवाणी, दूरदर्शन के साथ राज्य कर्मचारी शामिल होंगे. संगठनों में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, कलेक्ट्रेट मिनिस्टीरियल एसोसिएशन, डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ,सिंचाई परिवहन के साथ शिक्षक भी शामिल होंगे. केंद्रीय और राज्य कर्मचारियों के संगठन मिलाकर लगभग 150 संगठन प्रदर्शन में शामिल होंगे. प्रदर्शनकारी "एनपीएस रद्द करो और पुरानी पेंशन बहाल करो" की मांग करेंगे. 

यह भी पढ़ें- UP Electricity Workers Strike: यूपी में क्यों आया बिजली संकट, क्या हैं सरकार की दलील और क्यों जिद पर अड़े हैं कर्मचारी

बिजलीकर्मियों के प्रदर्शन के बाद ऊर्जा मंत्री ने जारी किए निर्देश
वहीं, बिजलीकर्मियों के प्रदर्शन के बाद ऊर्जामंत्री ने सोमवार को निर्देश जारी किया है. ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ता हित में टोल फ्री नं0 1912 को पूरी क्षमता के साथ 24×7 संचालित करने के निर्देश दिये हैं. एके शर्मा ने कहा कि विद्युत आपूर्ति बाधित होने की शिकायत पर शीघ्र निस्तारण करायें. सभी विद्युत कर्मी अपने कार्य स्थल पर मुस्तैद रहकर निष्ठापूर्वक कार्य करें. कार्यों में हीलाहवाली, लापरवाही एवं शिथिलता बर्दास्त नहीं की जाएगी. ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि विद्युत समस्याओं के त्वरित समाधान हेतु टोल फ्री नं0 1912 पर फोन कर सूचित करें. 

गौरतलब है कि 16 मार्च 2023 को रात 10:00 बजे से शुरू हुई विद्युत कर्मियों की 72 घंटे की कार्य बहिष्कार हड़ताल 19 मार्च को रात 10 बजे तक होनी थी. हालांकि, ऊर्जा मंत्री के साथ बैठक में सहमति बनने के बाद संघर्ष समिति ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया था. हड़ताल 72 घंटे से पहले ही वापस ले ली गई. एके शर्मा ने कहा कि बिजली कर्मचारी और उनके परिवार का ध्यान रखेंगे. सरकार सभी संगठनों की मांगों पर विचार कर रही है. उन्होंने बताया था कि बिजली कर्मियों बिना शर्त ने हड़ताल खत्म की है. 

यह भी पढ़ें- Navratrai 2023: मां दुर्गा को भूलकर भी न चढ़ाएं ये चीजें, वरना माता हो जाएंगी नाराज

यह भी देखें- Watch: पेट्रोल पंप कर्मचारियों और युवकों में छिड़ा संग्राम, दिल दहला देगा CCTV वीडियो

Trending news