Arvind-Akhilesh Meeting: केजरीवाल आज अखिलेश से मांगेंगे सपा का साथ, मोदी सरकार के इस कदम के खिलाफ मुहिम
Advertisement

Arvind-Akhilesh Meeting: केजरीवाल आज अखिलेश से मांगेंगे सपा का साथ, मोदी सरकार के इस कदम के खिलाफ मुहिम

Arvind Kejriwal - Akhilesh Yadav Meeting: बुधवार को दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात करेंगे. चर्चा है कि सपा प्रमुख  केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आप को अपना समर्थन दे सकते हैं.

Arvind Kejriwal - Akhilesh Yadav Meeting

Arvind Kejriwal - Akhilesh Yadav Meeting: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रशासनिक अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग (transfer and posting) के अधिकार से संबंधित केंद्र सरकार के बिल को राज्यसभा में ना मंजूर कराने की कवायद में जुटे हैं. इसी क्रम में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बुधवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात करने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक, करीब 3 बजे सपा के प्रदेश कार्यालय में सीएम केजरीवाल अखिलेश यादव से मिलने पहुंचेंगे. इसके बाद शाम को 4 बजे अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल जॉइंट प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं. 

अरविंद केजरीवाल के साथ मौजूद होंगे ये नेता 
जानकारी के मुताबिक, सीएम केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, यूपी के प्रभारी सांसद संजय सिंह, दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना सिंह और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा भी आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में सभी नेता दोपहर 2.30 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से सीधे सपा कार्यालय पहुंचकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे. इसके बाद दोनों नेता संयुक्त रूप से मीडिया से रूबरू होंगे. इस मुलाकात के जरिए अरविंद केजरीवाल दिल्ली में ट्रांसफर और पोस्टिंग पर केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने की कोशिश करेंगे. 

19 मई को केंद्र सरकार ने जारी किया था अध्यादेश
दरअसल, केंद्र सरकार ने 19 मई को दिल्ली में ग्रुप-ए के अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के लिए एक अध्यादेश जारी किया था, जिसे केजरीवाल सरकार ने सेवाओं के नियंत्रण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ धोखा बताया था. जिसके बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल अध्यादेश के खिलाफ समर्थन हासिल करने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं से संपर्क साध रहे हैं, ताकि संसद में विधेयक लाए जाने पर इसे बदलने की मोदी सरकार की कोशिश फेल हो जाए.

विपक्ष के कई नेताओं से कर चुके हैं मुलाकात 
बता दें कि इससे पहले भी आप नेता केजरीवाल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,  बिहार के सीएम नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, तमिलाडु के सीएम एमके स्टालिन, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चीफ शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे समेत कई नेताओं से इस सिलसिले में मुलाकात कर चुके हैं. 

Loksabah Chunav 2024: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो सकते हैं दारा सिंह चौहान, सुभासपा से गठबंधन का ऐलान जल्द 

UP Politics: ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा और बीजेपी के गठबंधन का ऐलान जल्द, क्या 2014 जैसा असर दिखेगा? 

WATCH: नारियल को ताजा रखने के लिए दुकानदार की 'गंदी हरकत' कैमरे में कैद, वीडियो वायरल होने पर दुकानदार गिरफ्तार

Trending news