Noida Traffic: डीएनडी और कालिंदी कुंज समेत ये 10 रास्ते आज बंद, नोएडा में दो बड़े इवेंट से थमा ट्रैफिक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1880773

Noida Traffic: डीएनडी और कालिंदी कुंज समेत ये 10 रास्ते आज बंद, नोएडा में दो बड़े इवेंट से थमा ट्रैफिक

UP International Trade Show: ग्रेटर नोएडा में 21 से लेकर 25 सितंबर के बीच में गौतम बुद्ध नगर में दो बड़े इवेंट्स होने जा रहे हैं...ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो...

UP International Trade Show Noida Traffic

Noida news: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंच गए हैं. थोड़ी देर बाद भारत की राष्ट्रपति भी ग्रेटर नोएडा आएंगी.  योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रपति यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

ग्रेटर नोएडा और नोएडा में दो दिनों तक यातायात थमा रहेगा.  मोटो जीपी भारत रेस और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 की वजह से डीएनडी, नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, कालिंदी कुंज, यमुना एक्सप्रेसवे, चिल्ला बॉर्डर समेत कई रास्ते आज बंद रहेंगे या रूट डायवर्जन लागू रहेगा. इंटरनेशनल ट्रेड शो में सीएम योगी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम के चलते सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. 

इस एक्सपो की वजह से दिल्ली बॉर्डर से गौतमबुद्ध नगर, DND, कालिंदी कुंज, नोएडा, ग्रेटर नोएडा Express way, यमुना एक्सप्रेसवे समेत कई रास्तों पर यातायात प्रभावित रहेगा. अच्छी बात यह है कि जो वाहन जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं उन पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं रहेगा.

Moto GP Race: मोटो जीपी रेस से 200 देशों में चमकेगा ब्रांड यूपी, 3 दिन तक ग्रेटर नोएडा में रहेगी राइडर्स की धूम

 

मोटो जीपी (MotoGP) और इंटरनेशनल ट्रेड शो के आयोजन की तैयारियां पूरी हैं. नोएडा-ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार से आयोजित होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु (President Draupadi Murmu) करेंगी. इस मौके पर यूपी के सीएम योगी (CM Yogi) भी मौजूद रहेंगे. ये ट्रेड शो 21 सितंबर से 25 सितंबर तक चलेगा. इसमें प्रदेश के सभी विभागों के स्टाल लगाए जाएंगे.  इस दौरान प्रदेश के सभी विभागों के बड़े अधिकारी भी नोएडा में ही रहेंगे. इसको लेकर पुलिस ने एहतियात के तौर पर कई रास्तों पर आम लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया है. इतना ही नहीं यहां के स्कूल और कॉलेजों को भी दो दिन के लिए बंद किए गए हैं.

लागू होगा रूट डायवर्जनवैश्विक पटल पर भारत का नाम
इस मेले से यूपी के उत्पादों को विदेशी क्लाइंट मिलेंगे. वैश्विक पटल पर भारत का नाम विस्तारित होगा. ODOP स्कीम को वैश्विक पहचान मिलेगी. मोटी जीपी से दुनिया में नाम होगा.  योगी सरकार (Yogi Government) 200 देशों में ब्रांड यूपी पेश करेगी.  यूपी के उत्पादों को वैश्विक मंच मिलेगा.

इन रूटों पर जरा बचकर
जो गाड़ियां दिल्ली से यमुना एक्सप्रेसव (Yamuna Expressway) से होकर आगरा (Agra) की तरफ जाती हैं उन्हें एनएच-9, 24, 91 से होकर जाना होगा. नोएडा से दिल्ली को जाने वाले वाहन DSC रोड से होते हुए न्यू अशोक नगर, झुंडपुरा, सोहरखा, पर्थला, छिजारसी, मॉडल टाउन से होकर जा सकते हैं. आश्रम से DND, चिल्ला होकर जाने वाली DTC बसें कोंडली, झुंडपुा की ओर से होकर स्टेडियम चौक से रजनीगंधा होकर डिपो सेक्टर-16 से नोएडा की ओर जाएंगी. वहीं आगरा से आने वाली बसें Yamuna Expressway से होते हुए जेवर कस्बा की ओर उतरकर सबौतार अंडरपास होते हुए खुर्जा बाईपास की ओर से जहांगीरपुर, खुर्जा होकर जाएंगी. परीचौक से यमुना एक्सप्रेस वे से होकर मथुरा की तरफ जाने वाली बसें गोलचक्कर के पास रामलीला पार्क से सिरसा होकर घंघौला चौक, खेरली नहर, बिलासपुर से दनकौर बाईपास से होते हुए रबूपुरा रोड से होकर आगरा और यमुना एक्सप्रेस वे की ओर से गाड़ियां जाएंगी. 

नोएडा-गाजियाबाद की सोसायटी और इंडस्ट्री में छाएगा अंधेरा!, CQM के आदेश से लाखों की आबादी पर संकट

ग्रेटर नोएडा वेस्ट क्षेत्र से दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़ जाने वाले नॉन कॉमर्शियल वाहन किसान चौक से तिगरी अथवा पर्थला से छिजारसी होकर एनएच-24 से जा सकेंगे. ग्रेटर नोएडा से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली, गाजियाबाद जाने वाले non commercial vehicle ग्रेटर नोएडा वेस्ट मार्गों का प्रयोग कर किसान चौक, तिगरी, शाहबेरी, पर्थला, छिजारसी होकरजा सकेंगे.  गौतमबुद्धनगर जिले में किसी भी सार्वजनिक मार्ग पर ऑटो रिक्शा नहीं होगे.  किसी भी दशा में सार्वजनिक मार्ग पर जाम की स्थिति पैदा नहीं करेंगे. नोएडा क्षेत्र में किसी भी मार्ग पर आकस्मिक वाहनों को प्रतिबन्धित नहीं किया गया है. 

मेट्रो सुविधा
किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए मेट्रो सेवाओं का उपयोग करे और अपनी यात्रा की योजना पहले से  सभी भागों पर मेट्रो का संचालन पहले की तरह ही होगा.

दुनिया भर के 400 से ज्यादा बायर्स 
उत्तर प्रदेश में आयोजित होने वाले पहले 'इंटरनेशनल ट्रेड शो' में प्रदेश सरकार के कई विभाग भी अपने स्टॉल के माध्यम से प्रदेश की क्षमता और विकास का रोडमैप प्रदर्शित करेंगे. इस शो में कई सेक्टर्स पर फोकस रहेगा, जैसे- Food Processing, Handlooms, Apparels & Garments, Textiles, Agriculture & Horticulture, Animal Husbandry, Fishery & Dairy, Irrigation, Energy, Ayurveda, Yoga and Naturopathy, Unani, Siddha and Homeopathy, Renewable Energy, Automobiles-EV, IT/ITES/ Software, Tourism, Logistics, Electronics, Environment, Packaging, Mines. इस इंटरनेशनल ट्रेड शो के लिए दुनिया भर के 400 से ज्यादा बायर्स के हिस्सा लेने की  संभावना है.

Guruwar ke Upay: गुरुवार को इनमें से कर लें कोई भी एक उपाय, धन-दौलत की नहीं रहेगा कमी
 

 

 

Trending news