Teacher's Day Wishes: टीचर्स डे पर भेजें ये खास 10 संदेश, शिक्षक के आप भी हो जाएंगे मोस्ट फेवरेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1854856

Teacher's Day Wishes: टीचर्स डे पर भेजें ये खास 10 संदेश, शिक्षक के आप भी हो जाएंगे मोस्ट फेवरेट

Happy Teacher's Day Wishes In Hindi: टीचर्स डे (Teacher's Day) की खास मौके पर आप अपनी फेवरेट टीचर को कुछ संदेशों से बधाई दे सकते हैं. जानते हैं इन संदेशों के बारे में...

 teachers' day

Teachers Day Wishes & Quotes In Hindi: एक शिक्षक ऐसे जरूर होते हैं जो आपके फेवरेट होते हैं. एक ऐसे शिक्षक जो जीवन जीने का सही रास्ता दिखाते हैं. हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है. इस दिन को आप भी खास बना सकते हैं और अपने टीचर को अच्छे-अच्छे संदेश भेज सकते हैं. इस दिन को अपने टीचर के लिए अगर आप भी खास बनाना चाहते हैं तो टीचर्स डे के कुछ खास संदेश उन्हें भेज सकते हैं. यहां पर हम 10 खास संदेश लेकर आएं हैं जिनमें से चुनकर आप अपने शिक्षक को मैसेज कर सकते हैं. 

टीचर्स डे पर कोट्स (Teachers day 2023 Wishes, Quotes & Messages)
1. मुझे एक अच्छा इंसान मेरे गुरु ने बना दिया. आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!
2. जीवन में सबसे ऊंचा स्थान गुरु का होता है जो सबकी नाइया पार करते हैं, गुरु की महिमा अपार है. आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!

Teachers Day Sandesh In Hindi: इन संदेशों को भी भेज सकते हैं
3. जो हमें इंसान बनाएं, करवाते हैं सही-गलत की पहचान, भविष्य के निर्माता को शत-शत नमन. आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!
4. जो हैं सम्मान के अधिकारी, करते हैं वीरों का निर्माण. बनेते हैं इंसान उन गुरु को हम करते हैं शत-शत प्रणाम. आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!
5. गुमनामी के अंधेरे से निकालकर जो करवातें हैं दुनिया की पहचान, उनकी कृपा से हम जीवन में आगे बढ़ पाते हैं, ऐसे गुरु को शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं! 

Teachers Day Messages In Hindi: इन संदेशों को भी भेज सकते हैं
माता देती है जीवन, पिता देते हैं सुरक्षा, शिक्षक देते हैं जीवन जीने का ज्ञान, बनाते हैं सच्चा इंसान. शिक्षक दिवस की ढेरों शुभकामनाएं! Happy Teachers Day
ज्ञान का भण्डार है गुरुदेव, भविष्य के लिए करते हैं तैयार. उन गुरुओं के आभारी हम करते हैं अपार सम्मान. शिक्षक दिवस की ढेरों शुभकामनाएं!
कहते है काला रंग अशुभ होता है, पर स्कूल का वो ब्लैक बोर्ड लोगो की जिंदगी बदल देता हैं. शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं!

(Happy Teacher’s Day 2023) इन संदेशों को भी भेज सकते हैं
मेरी कलम लिखती है समझती है इतना कुछ यह मेरे गुरू की मेहनत और कृपा है. आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!
क्या दूं गुरु-दक्षिणा में आपको कैसे मैं आपका ऋण चुकाउंगा. मैं अगर जीवन भी अर्पित कर दूं. वो भी कम होगा. आपको शिक्षक दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं!

और पढ़ें- Uttar Pradesh: गोरखपुर से शामली एक्सप्रेस-वे का ये है पूरा खाका, हरिद्वार पहुंचना हो जाएगा बेहद आसान

और पढ़ें- Krishna Janmashtami: जन्माष्टमी कब मनाएं? इस नंबर पर सीधे मथुरा कॉल कर देश-विदेश से भक्त जान सकेंगे मंगला आरती-दर्शन का समय

Watch: Dhirendra Shastri With Elephant: धीरेंद्र शास्त्री खाली समय में ऐसे करते हैं अपना मनोरंजन, भक्तों के लिए सौगात से कम नहीं यह वीडियो

Trending news