Ind vs WI 3rd T20I: टीम इंडिया पर मंडराया सीरीज हारने का खतरा, दूसरे टी20 में हार के साथ दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1813619

Ind vs WI 3rd T20I: टीम इंडिया पर मंडराया सीरीज हारने का खतरा, दूसरे टी20 में हार के साथ दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs West Indies, 3rd T20I: वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले दो टी20 मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम को अगर सीरीज में बने रहना है तो तीसरा मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. 

Ind vs WI 3rd T20I: टीम इंडिया पर मंडराया सीरीज हारने का खतरा, दूसरे टी20 में हार के साथ दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs West Indies, 3rd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज जारी है. जिसके पहले दो मुकाबले कैरेबियाई टीम ने अपने नाम किए हैं. रविवार को खेले गए दूसरे टी20 में मेजबान टीम के हाथों टीम इंडिया को दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम को अगर सीरीज में बने रहना है तो तीसरा मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. जानिए भारत की हार की क्या वजह हैं और तीसरे मैच से जुड़ी सभी डिटेल. 

टेस्ट सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ चाहें बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी, टीम इंडिया के खिलाड़ी रंग में नजर नहीं आए हैं. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि तीन मैचों की वनडे सीरीज भी एक समय 1-1 की बराबरी पर थी. हालांकि आखिरी मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत टीम शृंखला जीतने में कामयाब रही. 

पहले दो टी20 में वेस्टइंडीज पड़ी भारी
भले ही वेस्टइंडीज का टेस्ट और वनडे में हालिया प्रदर्शन फिसड्डी साबित हुआ हो लेकिन उसे टी20 फॉर्मेट में कतई हल्के में नहीं लिया जा सकता है. बीते दो टी20 मैच इसके उदाहरण हैं. भारतीय टीम को अगर सीरीज अपने नाम करनी है तो अगले तीनों मुकाबले अपने नाम करने होंगे, इसके लिए बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी, खासतौर पर सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, संजू सैमसन का बल्ला चलना बेहद जरूरी है. तीनों ने पहले दो मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया है. साथ ही भारतीय गेंदबाजों को भी विकेट चटकाने होंगे. 

हार का शर्मनाक रिकॉर्ड
दूसरा टी20 मैच हारने के साथ टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. यह पहला मौका है जब कैरेबियाई टीम ने भारतीय टीम को द्विपक्षीय सीरीज में लगातार दो मैचों में हराया. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 8 सीरीज खेली गई हैं, जिसमें टीम इंडिया ने 6 जबकि 2 सीरीज में वेस्टइंडीज ने जीत हासिल की है.  

 

कब होगा तीसरा टी-20 
भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 मुकाबला मंगलवार, 8 अगस्त को खेला जाएगा. दोनों टीमें प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में आमने-सामने होंगी. मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा. जिसे आप टीवी पर डीडी स्पोर्ट्स और मोबाइल और लैपटॉप पर जियो सिनेमा एप और फैन कोड एप पर देख सकते हैं. 

भारतीय टीम (India Squad)
इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, अवेश खान, रवि बिश्नोई, तिलक वर्मा.

वेस्टइंडीज टीम (West Indies Squad) 
निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, शाई होप, शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेद मैककॉय, ओशेन थॉमस, ब्रैंडन किंग, ओडियन स्मिथ, रोस्टन चेज़, रोमारियो शेफर्ड.

Trending news