IPL Auction 2024: गुजरात टाइटंस और SRH के पास सबसे ज्यादा पैसा, रचिन रवींद्र जैसे इन ऑलराउंडरों के लिए खुलेगा खजाना
Advertisement

IPL Auction 2024: गुजरात टाइटंस और SRH के पास सबसे ज्यादा पैसा, रचिन रवींद्र जैसे इन ऑलराउंडरों के लिए खुलेगा खजाना

IPL Auction 2024:आईपीएल 2024 का ऑक्शन की तैयारी पूरे जोरों शोरों से चल रही है. 19 दिसंबर को आईपीएल के 17वें सीजन की नीलामी दुबई में होनी है

IPL Auction 2024: गुजरात टाइटंस और SRH के पास सबसे ज्यादा पैसा, रचिन रवींद्र जैसे इन ऑलराउंडरों के लिए खुलेगा खजाना

IPL Auction 2024: आईपीएल 2024 का ऑक्शन की तैयारी पूरे जोरों शोरों से चल रही है. 19 दिसंबर को आईपीएल के 17वें सीजन की नीलामी दुबई में होनी है. हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम को बैलेंस करने के लिए अपने पर्स में बचे पैसों का गुणा-गणित करके प्लेयर्स को अपनी टीम में लाने के लिए जद्दो जहद करते हुए दुबई में नजर आएंगी. इस बार नीलामी के लिए 1166 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. हालांकि खिलाड़ियों के रिटेन करने के बाद सिर्फ 77 स्लॉट ही बचे हैं. 

पिछले साल आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करन थे. जिन्हे पंजाब की टीम ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. हाल में भारत में हुए वर्ल्ड में वर्ल्ड कप और पिछले साल पैसों के अनुरूप प्रदर्शन न कर पाने के वजह से पंजाब की टीम ने उनके रिलीज कर दिया है. आइए इस आर्टिकल के जरिए आपके बताते है कि इस बार के ऑक्शन में किन अनकैप्ड खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों की नजर रहेगी.

रचिन रविंद्र
न्यूलीलैंड के शानदार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र का हालिया फार्म देखते तो यही लगता है कि हर फ्रेचाइजी के मालिकों की नजर उनपर होगी. हाल में भारत में संपन्न हुए वर्ल्ड कप में उनकी शानदार परफॉर्मेंस का उन्हें रिटर्न गिफ्ट मिल सकता है. रचिन ने टूर्नामेंट में 578 रन के अलावा 5 विकेट भी हासिल की थी. रचिन ने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा है. ऐसे में हर फ्रेंचाइजी यह चाहेंगी कि रचिन उनकी टीम में रहें. 

ट्रेविस हेड
ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज और भारत के विश्व कप विजेता बनने के सपनो तोड़ने वाले ट्रेविस हेड पर सभी टीमों की नजर है. ट्रेविस ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है. इनको खरदीने के लिए फ्रेंचाइजी में कड़ी जंग देखने को मिल सकती है.

 हैरी ब्रूक 
इंग्लैंड टीम के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रुक जिन्हें पिछले सीजन मे सनसाइजर्स ने 13.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि पुरानी टीम ने ब्रूक को रिलीज कर दिया है. ब्रूक ने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रखा है. देखना ये दिलचस्प होगा कि फ्रेंचाइजी इनपर कितने रुपयों की बोली लगाती है.

मिचेल स्टार्क
अरसो बाद स्टार्क ने आईपीएल में अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. स्टार्क पर भी सभी टीमों की नजर रहेगी. स्टार्क डेथ ओवर में हमेशा से कारगर नजर आए है. आरसीबी की टीम स्टार्क के आईपीएल में वापसी से खुश होगी. टीमें स्टार्क की बोली पर फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच जबरदस्त भिडंत देखने को मिल सकता है.

जोश इंग्लिस
ऑस्ट्रेलिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है. हाल में हुई टी 20 सीरीज में इस युवा बल्लेबाज नें अपनी बल्लेबाजी का कौशल टीम के मालिकों को दिखा दिया है. इस सीजन में इंग्लिस पर भी भारी पैसा बरस सकता है.

Trending news