सपा सांसद आजम खां को बड़ा झटका, जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पर अब सरकार का कब्जा
X

सपा सांसद आजम खां को बड़ा झटका, जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पर अब सरकार का कब्जा

प्रमोद कुमार (तहसीलदार,सदर) की देखरेख में प्रशासन ने गुरुवार को जौहर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुल्तान मुहम्मद खां से बात कर उन्हें दखलनामे पर साइन करने के लिए कहा था. लेकिन वाइस चांसलर ने साइन करने से मना कर दिया था...

सपा सांसद आजम खां को बड़ा झटका, जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पर अब सरकार का कब्जा

रामपुर: समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पर अब यूपी सरकार का कब्जा हो गया है. जौहर विश्वविदियालय पहुंचकर रामपुर प्रशासन ने सारी जमीन कब्जा में कर ली है. इसी के साथ आजम खान को वहां से बेदखल कर दिया गया है. जानकारी के लिए बता दें, जौहर ट्रस्ट ही यूनिवर्सिटी का संचालन करती है और इसके अध्यक्ष आजम खान ही हैं. साथ ही, उनकी पत्नी तजीन फातिमा यहां की सचिव हैं. 

AMU में जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग को लेकर आगे आए अयोध्या के संत, कही यह बात

तहसीलदार सदर की अगुवाई में लिया गया एक्शन
जानकारी के मुताबिक, प्रमोद कुमार (तहसीलदार,सदर) की देखरेख में प्रशासन ने गुरुवार को जौहर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुल्तान मुहम्मद खां से बात कर उन्हें दखलनामे पर साइन करने के लिए कहा था. लेकिन वाइस चांसलर ने साइन करने से मना कर दिया था. ऐसे में प्रशासन ने जौहर यूनिवर्सिटी की 173 एकड़ जमीन को लेकर कब्जा बेदखल करने का एक्शन लिया. 

कोर्ट ने जौहर ट्रस्ट की अर्जी कर दी थी खारिज
गौरतलब है कि जनवरी 2021 में ही सरकार में यह जमीन निहित की गई थी. उस समय डीएम जगदंबा प्रसाद गुप्ता की कोर्ट ने यह आदेश सुनाया था. अपर डीएम की अदालत के आदेश के बाद जौहर ट्रस्ट ने हाई कोर्ट में अर्जी डाली थी. हालांकि, 6 सितंबर 2021 को कोर्ट ने ट्रस्ट की अर्जी खारिज कर दी थी. इसी के साथ प्रशासन के फैसले को सही बताया गया था. कोर्ट के फैसले के बाद से प्रशासन ने बेदखली की कार्रवाई की. 

प्रेम-जाल में फंसाकर लड़की को भगाने का था आरोप, दबंगों ने इतना पीटा कि शख्स ने कर लिया सुसाइड

दरअसल, जौहर यूनिवर्सिटी के पास 265 एकड़ जमीन थी. अब अब 12.50 एकड़ शेष है. बताया जाता है कि यह यूनिवर्सिटी की है. बताया जाता है कि इस जमीन को जौहर ट्रस्ट ने सबसे पहले खरीदा था. इसलिए इसे जौहर ट्रस्ट के पास छोड़ा है. इसके अलावा, पूरी भूमि सरकार की हो गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news