Karwa Chauth 2023: करवाचौथ पर ऑफिस से ली है छुट्टी तो पत्नी को खुश करने के लिए करें ये 4 काम, वैवाहिक जीवन रहेगा खुशहाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1939417

Karwa Chauth 2023: करवाचौथ पर ऑफिस से ली है छुट्टी तो पत्नी को खुश करने के लिए करें ये 4 काम, वैवाहिक जीवन रहेगा खुशहाल

Karwa Chauth 2023: आज सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. ऐसे में आप पत्नी को स्पेशल फील करवाने के लिए और खुश करने के लिए आज के दिन कुछ खास चीजें कर सकते हैं. 

Karwa Chauth Vrat 2023

Karwa Chauth Vrat 2023: आज करवा चौथ का व्रत है. यह सबसे कठिन व्रतों में से एक माना जाता है. इस व्रत में निर्जला यानी पानी की एक बूंद पिए बिना पूरे दिन भूखे-प्यासे रहना होता है. ऐसा कर सुहागिनें अपने पति की लंबी आयु और सुख-समृद्धि की कामना करती हैं. करवा चौथ का यह व्रत पति-पत्नी के रिश्तें को और अधिक मजबूत बनाता है. पत्नी का व्रत रखना अपने पति के प्रति प्रेम और समर्पण का प्रतीक होता है. ऐसे में पति का भी कर्तव्य बनता है कि वह अपनी पत्नी का आज के दिन विशेष ध्यान  रखें. पत्नी के इस प्रेम और कठिनाई को समझते हुए आज के दिन ये चार काम करें, जिसे अपने पति का सहयोग और प्यार मिलने का एहसास होगा. 

पत्नी के लिए करें ये 4 काम 

पत्नी को समय दें 
करवा चौथ के दिन अपनी पत्नी के साथ समय बिताने की कोशिश करें. इसके लिए आपको ऑफिस से छुट्टी भी ले सकते हैं. यह देखकर अपनी पत्नी को अच्छा लगेगा कि आपने उनके लिए समय निकाला है. अगर आप छुट्टी नहीं ले सके तो भी समय निकालकर बीच-बीच में उन्हें फोन करें. उनका हाल-चाल पूछें. उन्हें अपना प्यार दिखाएं. 

पारण के लिए मनपसंद डिश बनाएं 
व्रत का पारण करने के लिए अपनी पत्नी की मनपसंद डिश बनाएं. इसके लिए आप घर के किसी अन्य सदस्य की मदद भी ले सकते हैं. खाना रेडी करने के बाद डिनर के लिए घर को रोमांटिक तरीके से सजाएं. ऐसा करके आप उनका पूरा दिन खास और यादगार बना सकते हैं. 

गिफ्ट प्लान करें 
करवा चौथ पर अपनी पत्नी को गिफ्ट दे सकते हैं. इसके लिए आप उनकी फेवरेट ड्रेस, साड़ी, ज्वेलरी, किताबें गिफ्ट कर सकते हैं. आपका एक छोटा सा गिफ्ट उन्हें जीवनभर याद रहेगा. इस खास गिफ्ट को देकर आप उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं. आपका यह छोटा सा एफर्ट आपके रिश्ते को और मजबूत बना देगा. 

डिनर प्लान करें
करवा चौथ का व्रत तोड़ने के बाद अपनी वाइफ को किसी रोमांटिक डिनर डेट पर ले जा सकते हैं. इसके लिए पहले से टेबल बुक कर लें ताकि इंतजार न करना पड़े. कोशिश करें कि डिनर डेट पर कैंडल्स लाइट, फूलों से सजावट, सॉफ्ट रोमांटिक म्यूजिक का इंतजाम हो सके. इस प्रकार आप उनके लिए व्रत के बाद का दिन स्पेशल बना सकते हैं. 

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर करें चंद्र देव के 108 नामों का जाप, मिलेगा मनचाहा वर और धन-धान्य से भरा घर

Karwa Chauth 2023 Katha: कौन हैं करवा माता और कैसे शुरू हुआ यह व्रत? पढ़ें करवा चौथ की प्रचलित कथाएं

WATCH: सीमा हैदर रख रही अपना पहला करवा चौथ व्रत, देखें मायके से क्या-क्या आया सामान

Trending news