भोजपुरी फिल्मों और गानों में बढ़ती अश्लीलता पर CM योगी सख्त, अब नहीं दिया जाएगा अनुदान
Advertisement

भोजपुरी फिल्मों और गानों में बढ़ती अश्लीलता पर CM योगी सख्त, अब नहीं दिया जाएगा अनुदान

राजू श्रीवास्तव ने सीएम योगी को भोजपुरी फिल्मों और गानों में बढ़ रही अश्लीलता के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति और समाज पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है, इस रोकने की सख्त जरुरत है.

फाइल फोटो

पवन सेंगर/लखनऊ: भोजपुरी फिल्मों और गानों में बढ़ती अश्लीलता पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त एक्शन लिया है. अश्लीलता परोसने वाली फिल्मों को सरकार अनुदान नहीं देगी. यूपी फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव के प्रस्ताव पर ये निर्णय लिया गया है.

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री की शपथ लेने के बाद बेटी की शादी में पहुंचे पंकज चौधरी, अपनों ने इस पल को बनाया यादगार

राजू श्रीवास्तव ने की सीएम योगी से मुलाकात
उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने गुरुवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर सीएम योगी से मुलाकात की थी. राजू श्रीवास्तव ने सीएम को फिल्म सिटी स्थापना प्रक्रिया की जानकारी दी. 
 
सीएम ने अश्लीलता परोसने वाली फिल्मों के अनुदान पर लगाई रोक
इसके साथ ही राजू श्रीवास्तव ने सीएम योगी को भोजपुरी फिल्मों और गानों में बढ़ रही अश्लीलता के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति और समाज पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है, इस रोकने की सख्त जरुरत है. इस पर सीएम योगी ने कहा कि ऐसी फिल्म और गाने जो अश्लीलता को बढ़ावा देती हैं, उन फिल्मों को अनुदान देने पर तत्काल रोक लगा दी जाए.

इसलिए इन स्क्रिप्ट पर लगाई रोक
राजू श्रीवास्तव ने सीएम योगी को बताया कि जिन 62 फिल्मों की स्क्रिप्ट का परीक्षण किया गया है, उनमें से कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट पर इसलिए रोक लगा दी गई, क्योंकि यह फिल्में अश्लीलता और अनैतिकता बढ़ाने वाली हैं, साथ ही सरकार द्वारा बनाई गई फिल्म नीति के निर्धारित मानकों पर खरी नहीं उतरतीं. उन्होनें बताया कि कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट को पुनर्विचार के लिए समिति के सदस्यों के पास दोबारा भेज दिया गया है, ताकि उसका गहन अध्ययन किया जा सके.

राजू ने सीएम योगी के सामने दिया ये प्रस्ताव
राजू  श्रीवास्तव ने सीएम योगी से आग्रह किया है कि वेब सीरीज और टीवी सीरियल को भी फिल्मों की तरह सब्सिडी के दायरे में लाया जाना चाहिए. इस पर सीएम योगी का कहना है कि इन्हें भी कुछ शर्तों के साथ अनुदान देने पर सरकार विचार कर रही है.

चुनावी रंजिश में दबंगों ने की महिला BDC सदस्य के जेठ की पीट-पीट कर हत्या, केस दर्ज

‘बाल मिठाई’ को देखकर मुंह में आ जाता है पानी, अंग्रेज भी करते थे पसंद, जानिए इसका इतिहास!

WATCH LIVE TV

 

Trending news