प्रयागराज: पूर्व बसपा विधायक राजू पाल और उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. माफिया और उसके परिवार के खिलाफ योगी सरकार की ताबड़तोड़ कार्रवाई लगातार जारी है. इसी बीच खबर है कि जल्द ही अतीक अहमद की जेल बदली जाएगी. अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से तिहाड़ जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देगी पुलिस
जानकारी के मुताबिक, साबरमती जेल से माफिया अतीक के अपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता मिलने के चलते जेल बदली जाएगी. माफिया अतीक के ट्रांसफर के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी जाएगी. सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर पुलिस की तरफ से माफिया अतीक की जेल बदलकर तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने का अनुरोध किया जाएगा. पुलिस की अर्जी का मुख्य बिंदु माफिया अतीक का साबरमती जेल में रहते हुए फोन से अपराधिक गतिविधियों में शामिल होना होगा. 


सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर भेजा गया था साबरमती जेल
दरअसल,  पुलिस को जेल में रहते हुए उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में फोन के जरिए अतीक के शामिल होने के पुख्ता सबूत मिले हैं. इन्हीं सबूतों के आधार पर पुलिस माफिया अतीक को तिहाड़ जेल भेजने के लिए सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाएगी. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर ही माफिया अतीक गुजरात के साबरमती जेल में बंद है. यूपी की जेल में रहते हुए अपराधिक घटनाओं में शामिल होने के चलते सुप्रीम कोर्ट ने उसको गुजरात की साबरमती जेल भेजने का आदेश दिया था. 


पांच आरोपियों को पुलिस ने कस्टडी रिमांड पर लिया 
मंगलवार को उमेश पाल हत्याकांड के पांच आरोपियों को पुलिस ने कस्टडी रिमांड पर लिया है. नैनी सेंट्रल जेल में मेडिकल कराने के बाद पुलिस पांचों आरोपियों को कस्टडी रिमांड पर लेकर पुलिस लाइन पहुंची. सभी से उमेश पाल हत्याकांड को लेकर पुलिस पूछताछ करेगी. आरोपियों से हत्याकांड में शामिल शूटरों के साथ ही घटना में इस्तेमाल असलहों को लेकर पूछताछ होगी. 
21 मार्च को पुलिस ने पांचों आरोपियों को धूमनगंज इलाके से गिरफ्तार किया था. माफिया अतीक के ड्राइवर कैश और नौकर राकेश लाला के अलावा अरशद कटरा, नियाज़ अहमद और मोहम्मद सजर की गिरफ्तारी हुई थी. जांच कर रही धूमनगंज पुलिस की तरफ से सीजेएम कोर्ट से पांचों आरोपियों की 24 घंटे की कस्टडी रिमांड मांगी गई थी. सीजेएम कोर्ट ने पुलिस की अर्जी पर छः घंटे की कस्टडी रिमांड आरोपियों की मंजूर की है. 


Prayagraj: अखलाख के घर रची गई थी उमेश पाल मर्डर की पूरी साजिश, जेल में बंद अतीक के बहनोई ने उगले अहम राज, बहन पर भी कसेगा शिकंजा


UP Corona Update: यूपी में बढ़ी कोरोना की रफ्तार! बीते 24 घंटे में 91 नए मरीज, एक्टिव केस 500 पार


WATCH: आजम खान का छलका दर्द, सपा नेता ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर पिछले 4-5 सालों की आपबीती की बयां