पिता की मौत के बाद थाने पहुंचा बच्चा, थानेदार से पूछा- अब कहां जाऊं मैं ?
Advertisement

पिता की मौत के बाद थाने पहुंचा बच्चा, थानेदार से पूछा- अब कहां जाऊं मैं ?

बच्चे के इस सवाल के जवाब में मेरठ पुलिस ने जो किया, वो किसी भी वर्दी पर किसी स्टार से कम नहीं है. 

बच्चे का बर्थडे मनाते पुलिस वाले ( क्रेडिट- ट्विटर)

मेरठ: मेरठ में पुलिस थाने पर एक बच्चा रोता हुआ पहुंचता है. सीधे थानेदार तपेश्वर सागर के पास जाता है और एक मर्मभेदी सवाल पूछता है- अब मैं कहां जाऊं?  यह सवाल संवेदनशील इसलिए है, क्योंकि बच्चे ने अपने पिता को एक एक्सीडेंट में खो दिया. और मां मानसिक रोगी है, जो इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती है. बच्चे के इस सवाल के जवाब में मेरठ पुलिस ने जो किया, वो वर्दी पर किसी स्टार से कम नहीं है. 

समूचा घर उठाकर निकल पड़े लोग, देखिए कमाल का Viral Video

थानेदार ने उठाई बच्चे की जिम्मेदारी 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनमोल की मां का इलाज मेरठ के जिला अस्पताल में चल रहा है. आगे के इलाज के लिए आगरा भेजने की तैयारी है. ऐसे में अनमोल बिल्कुल ही अकेला हो गया है. कुछ दिनों पहले ही बच्चे का जन्मदिन भी था. ऐसे में जब वह कंकरखेड़ा पुलिस स्टेशन पहुंचा, तो पुलिस वालों ने ना सिर्फ उसे शांत कराया. बल्कि अच्छा महसूस कराने के लिए स्टेशन में ही केक काटकर उसका जन्मदिन भी मनाया. 

बच्चे को सिखाया जा रहा कम्प्यूटर
थानेदार तपेश्वर सागर ने बताया,  'जब मैं ऐसे बेसहारा बच्चे को देखता हूं, तो मन में सबसे पहला ख्याल ये आता है कि कहीं ये अपराध के रास्ते पर न चले जाएं. ऐसे में जब मैंने इस बच्चे को देखा, तो उसमें एक बेहतर भविष्य दिखा.' 

थानेदार ने आगे बताया कि अनमोल में पढ़ाई की ललक देखने को मिल रही है. वह अभी ऑनलाइल पढ़ाई कर रहा है. उसको कम्प्यूटर सिखा रहा हूं और कुछ किताबें लाकर दे दी है. किसी अच्छे स्कूल में ए़डमिशन के लिए बात भी रहा हूं. 

WATCH LIVE TV

Trending news