मथुरा: किसानों को ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लिया जायजा, सर्वे के बाद 3 दिन में मांगी रिपोर्ट
Advertisement

मथुरा: किसानों को ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लिया जायजा, सर्वे के बाद 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मथुरा जिले के दीवानकलां, पानीगांव और अल्हैपुर गांवों का भ्रमण किया.

अधिकारियों से ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की जानकारी ली

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है. शुक्रवार को योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ऐसे ही प्रभावित गांवों का भ्रमण किया और अधिकारियों को नुकसान का सर्वे कराने के आदेश दिए हैं.

मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मथुरा जिले के दीवानकलां, पानीगांव और अल्हैपुर गांवों का भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने किसानों और संबंधित अधिकारियों से ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की जानकारी ली. साथ ही जिलाधिकारी को फसलों को हुए नुकसान का सर्वे और तीन दिन के अंदर ग्राम पंचायतों की सूची राज्य सरकार को सौंपने के आदेश दिए हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य आपदा मोचक निधि के दिशा-निर्देशों के अनुरूप पीड़ितों को अनुमन्य वित्तीय मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

CM ने 24 घंटे में राहत राशि देने के दिए निर्देश
शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न जिलों में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जन हानि, पशु हानि और मकान क्षति से प्रभावित व्यक्तियों को 24 घण्टे के भीतर सहायता राशि उपलब्ध कराने के भी आदेश दिए हैं.

लाइव टीवी देखें:

Trending news