UP Board में एक ही कॉलेज की 120 छात्राएं हुईं थी फेल, अब कर रहीं मान्यता कैंसिल कराने की मांग
Advertisement

UP Board में एक ही कॉलेज की 120 छात्राएं हुईं थी फेल, अब कर रहीं मान्यता कैंसिल कराने की मांग

छात्राओं का यह भी कहना रहा कि कॉलेज की मान्यता भी कैंसिल होनी चाहिए, क्योंकि फीस न देने की वजह से छात्राओं को अनुपस्थित दिखा कर उनको फेल किया गया है.

UP Board में एक ही कॉलेज की 120 छात्राएं हुईं थी फेल, अब कर रहीं मान्यता कैंसिल कराने की मांग

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में में साईं कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं के 12वीं की कक्षा में अनुपस्थित आने और फेल होने पर उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया. छात्राओं ने मुरादाबाद के जिलाधिकारी कार्यालय पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं और अपने अभिभावकों के साथ स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लड़कियों ने कहा कि जब तक उनका पास का रिजल्ट नहीं आ जाता, तब तक वह इसी तरीके से प्रदर्शन करती रहेंगी. 

Tokyo Olympics 2020: भाला फेंक खिलाड़ी Annu Rani नहीं कर पाईं फाइनल्स में एंट्री, बेहतरीन था प्रदर्शन

कॉलेज की मान्यता कैंसिल कराने की मांग
छात्राओं का यह भी कहना रहा कि कॉलेज की मान्यता भी कैंसिल होनी चाहिए, क्योंकि फीस न देने की वजह से छात्राओं को अनुपस्थित दिखा कर उनको फेल किया गया है. वहीं, मुरादाबाद के जिलाधिकारी की मानें तो मामले में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को सूचित कर दिया गया है. उपनिदेशक के द्वारा एक कमेटी बनाकर मामले की जांच की जा रही है. जल्दी समस्या का निराकरण कर दिया जाएगा.

डीएम ने दिया जांच का आश्वासन
दरअसल मुरादाबाद के साईं कन्या इंटर कॉलेज मैं 12वीं की छात्राओं का यूपी बोर्ड का रिजल्ट आया था, जिसमें इंटर कॉलेज के 120 स्टूडेंट्स फेल हो गए. इन सभी छात्राओं के स्कोर कार्ड में अनुपस्थित दिखाया गया. अटेंडेंस के आधार पर सभी 120 छात्राओं को फेल कर दिया गया. लेकिन बच्चों का कहना है कि जब एग्जाम ही नहीं हुआ तो उपस्थिति किस बात की? रिजल्ट आने के बाद छात्राओं ने स्कूल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया था, जिसके पास प्रशासन ने जल्द ही समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news