New Year 2024 Celebration: न्यू ईयर पर यादगार रहेगी पार्टी, घर पर इन सस्ते आइडियाज से दोस्तों संग शानदार मनेगा जश्न
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2027821

New Year 2024 Celebration: न्यू ईयर पर यादगार रहेगी पार्टी, घर पर इन सस्ते आइडियाज से दोस्तों संग शानदार मनेगा जश्न

New Year 2024 Celebration Ideas: आप न्यू ईयर पर शानदार हाउस पार्टी प्लान कर सकते हैं. जी हां, लजीज खाना सर्व करने से लेकर डीजे नाइट, कॉकटेल पार्टी और कुछ गेम्स की मदद से आप नए साल के जश्न को खास और यादगार बना सकते हैं.

New Year 2024 Celebration: न्यू ईयर पर यादगार रहेगी पार्टी, घर पर इन सस्ते आइडियाज से दोस्तों संग शानदार मनेगा जश्न

New Year 2024 Celebration Ideas: नए साल को लेकर सभी के अंदर एक्साइटमेंट होती है. कैसा रहेगा नया साल, कैसे मनाएंगे और भी न जाने क्या-क्या चलता रहता है. खूब पार्टियां चलती हैं. नया साल है एंजॉय करना तो बनता है पर इस बीच अपनी सेहत का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है.  नए साल पर बहुत लोग घर पर पार्टी प्लान करना पसंद करते हैं. आप कहीं बाहर नहीं जाना चाहते हैं या अपनों के साथ नए साल का स्वागत करना चाहते हैं तो 31 दिसंबर की रात को घर पर ही जश्न मना सकते हैं. इस जश्न में परिवार, आस-पड़ोस और दोस्तों को शामिल कर सकते हैं. यहां हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं न्यू ईयर पर हाउस पार्टी प्लान करने के कुछ टिप्स, जिसे फॉलो करके आप घर पर भी नए साल की शानदार पार्टी का आयोजन बखूबी कर सकते हैं.

Winter Plants Care: सर्दी में कहीं मुरझा न जाएं आपके पौधे, ऐसे करेंगे इंडोर व आउटडोर Plants की देखभाल तो हमेशा रहेंगे हरे-भरे

पार्टी की थीम डिसाइड करें
नए साल पर घर में पार्टी ऑर्गेनाइज करने के लिए आप कोई अच्छी सी थीम डिसाइड कर सकते हैं. ऐसे में फैमली और फ्रेंड्स को थीम बेस्ड पार्टी के अनुसार तैयार होने की सलाह दें. साथ ही पार्टी में डीजे रखकर आप न्यू ईयर पार्टी को डीजे नाइट में भी तब्दील कर सकते हैं. वहीं न्यू ईयर पार्टी के लिए आप पहले से कुछ गाने भी शॉर्ट लिस्ट कर सकते हैं.

खान-पान
बिना खाने पीने के कोई भी पार्टी या कार्यक्रम अधूरा है. इसलिए नए साल की पार्टी के लिए पहले से व्यंजनों की मेन्यू तय कर लें. इसी मेन्यू के मुताबिक खाने पीने की व्यवस्था करें. स्नैक्स से लेकर ड्रिंक्स और डिनर आदि अपने बजट के मुताबिक तैयार कर लें.

मनोरंजन
नए साल की पार्टी में नाच-गाने की व्यवस्था कर सकते हैं. म्यूजिक सिस्टम की व्यवस्था करें.  आपका बजट है तो आप डीजे नाइट की व्यवस्था कर सकते हैं. अपने मेहमान से पहले से पूछें और रात के लिए गानों की प्लेलिस्ट तैयार करें.

Happy New Year 2024: घड़ी समेत ये 5 चीजें अपनों को भूलकर भी न करें गिफ्ट, इन तोहफों से रिश्ते को लग सकती है बुरी नजर

 

कॉकटेल पार्टी 
नए साल की रात में घर पर कॉकटेल पार्टी प्लान करना भी बेस्ट ऑप्शन होता है. कॉकटेल पार्टी में आप गेस्ट के लिए कुछ टेस्टी ड्रिंक्स को भी शामिल कर सकते हैं. बच्चे हैं तो सॉफ्ट ड्रिंक जूस को शामिल जरूर करें.

गर्म माहौल
नए साल के अवसर  पर बहुत ज्यादा सर्दी होती है. रात में सर्दी और बढ़ जाती है, इसलिए आप घर में बोन फायर की व्यवस्था कर सकते हैं. ये सर्दी से राहत के साथ ही जश्न में एक और रोमांचक एक्टिविटी भी हो जाएगा. अगर बच्चे भी पार्टी में शामिल हो रहे हैं तो उनके मुताबिक मनोरंजन और आराम की व्यवस्था को भी अपनी लिस्ट में शामिल करें.

गेम-नाइट
नया साल का स्वागत सिर्फ पार्टी से ही नहीं किया जा सकता.गेम नाईट के साथ इस शाम को मज़ेदार बनाएं. नए साल के दिन फैमली और फ्रेंड्स के साथ गेम्स खेलकर आप न्यू ईयर पार्टी को स्पेशल बना सकते हैं. बोर्ड गेम, कार्ड गेम आदि जैसे बहुत सारे विकल्प हैं. इस मौके पर लोग कार्ड्स खेल सकते हैं.डम शराज या अन्य खेल भी खेल सकते हैं.

सजावट
घर पर पार्टी रख रहे हैं तो कुछ खास तरीके से सजावट कर सकते हैं. लाइट्स, गुब्बारों, फूलों से घर की सजावट करें. पार्टी में जितने मेहमान आ रहे हैं, उनकी संख्या के मुताबिक, बैठने की व्यवस्था करें.

फोटो बूथ
नए साल के जश्न के लिए फोटो बूथ बनाएं. आप फोटो स्टेशन बनाएं.  इसके लिए रंगीन गुब्बारों से बने सफेद बैकग्राउंड और कुछ मजेदार मास्क की जरूरत होगी. अगर आप कर सकते हैं तो पोलरॉइड कैमरे का इस्तेमाल करें.

New Year 2024: शराब में कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने वालों सावधान, न्यू ईयर की पार्टी पड़ न जाए भारी

kharmas 2023: खरमास में तुलसी पर इस दिन भूलकर भी चढ़ाए जल और न जलाएं दीपक, नहीं तो मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज
 

 

Trending news