जल्द रखी जाएगी Noida Airport की नींव, शुभारंभ के लिए SBI ने दिया इतना बड़ा लोन
Advertisement

जल्द रखी जाएगी Noida Airport की नींव, शुभारंभ के लिए SBI ने दिया इतना बड़ा लोन

बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट कंस्ट्रक्शन के फर्स्ट फेज में रनवे बनाया जाना है, जिसका लागत 5200 करोड़ रुपये है. इसमें SBI ने 3725 करोड़ रुपये मुहैया कराए हैं...

जल्द रखी जाएगी Noida Airport की नींव, शुभारंभ के लिए SBI ने दिया इतना बड़ा लोन

गौतमबुद्ध नगर: नोएडा में विकास की गति बढ़ रही है. इसी क्रम में अब नोएडा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य भी शुरू ही होने जा रहा है. पहले चरण का निर्माण कार्य फाइनेंस हो गया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने Yamuna International Airport Pvt. Ltd. को 3725 करोड़ रुपये का लोन दिया है. बस अब कोरोना खत्म होने का इंतजार है. इसके बाद एयरपोर्ट की नींव रखी जाएगी.

जानते हैं एरोप्लेन में ज्यादातर स्टाफ फीमेल ही क्यों होता है? ग्लैमर नहीं, बल्कि और भी हैं बड़ी वजहें

ज्यूरिख के पास है निर्माण का जिम्मा
बता दें, एयरपोर्ट कंस्ट्रक्शन की जिम्मेदारी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल के पास है. बताया जा रहा है कि कंपनी ने एयरपोर्ट के निर्माण के लिए Special Purpose Vehicle Company बना दी है. इसी के नाम पर SBI में लोन के लिए अप्लाई किया गया था. 

Bike Bot Scam: बरामद हुईं 153 बाइकें, दो और लोग पुलिस हिरासत में

एयरपोर्ट से बढ़ेगी अर्थव्यवस्था 
बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट कंस्ट्रक्शन के फर्स्ट फेज में रनवे बनाया जाना है, जिसकी लागत 5200 करोड़ रुपये है. इसमें SBI ने 3725 करोड़ रुपये मुहैया कराए हैं. यह लोन 20 साल की टाइम लिमिट के साथ दिया गया है. YIAPL के चेयरमैन का कहना है कि इस एयरपोर्ट से देश-प्रदेश की इकोनॉमी भी रफ्तार पकड़ेगी और रोजगार के हजारों अवसर पैदा होंगे. हांलाकि, अभी एयरपोर्ट की नींव रखने की कोई तारीख तय नहीं है. अभी कोरोना महामारी के खत्म होने का इंतजार किया जा रहा है.

Funny Video: सड़क किनारे खड़ी स्कूटी ने रोका रास्ता, गुस्साई दादी मां की बच्चों जैसी हरकत

29500 करोड़ का प्रोजेक्ट
गौरतलब है कि नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ से होना है. यह प्रोजेक्ट 29,500 करोड़ रुपये का है और 2023 में पूरा किए जाने का लक्ष्य रखा गया है और माना जा रहा है कि 2024 तक यहां से पहली उड़ान भरी जा सकती है. हांलाकि, कोरोनावायरस की वजह से प्रोजेक्ट पूरा होने में देर हो सकती है. 

WATCH LIVE TV

Trending news