नोएडा मेट्रो में एंटरटेनमेंट का फुल इंतजाम, प्रचार के साथ कमाई का NMRC ने बनाया गजब का प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand867947

नोएडा मेट्रो में एंटरटेनमेंट का फुल इंतजाम, प्रचार के साथ कमाई का NMRC ने बनाया गजब का प्लान

मेट्रो स्टेशन पर लगे सिस्टम में ट्रेन से जुड़ी घोषणा के अलावा गाने भी बजाए जाएंगे. इसके साथ ही साथ इसमें विज्ञापन भी चलेंगे, जिससे एनएमआरसी (NMRC) की कमाई भी होगी.

नोएडा मेट्रो में एंटरटेनमेंट का फुल इंतजाम, प्रचार के साथ कमाई का NMRC ने बनाया गजब का प्लान

गौतमबुद्ध नगर: नोएडा से दिल्ली-एनसीआर (Delhi Ncr) में मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) ट्रेन में पैसेंजरों के मनोरंजन के भी इंतजाम करने जा रहा है. कॉरपोरेशन यात्रियों (Passengers) के मनोरंजन के साथ अपनी कमाई भी करेगा. NMRC ने इसके लिए टेंडर भी निकाला है. 

यूपी में रोजगार की बहार, संगम पोर्टल से भरे जाएंगे आउटसोर्सिंग के 2579 पद

मनोरंजन के साथ कमाई भी करेगा NMRC
दरअसल नोएडा में मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ये कमाई अनाउंसमेंट सिस्टम से गाने के बीच में चलने वाले विज्ञापन से होगी. एनएमआरसी ने इसके लिए टेंडर निकाला है. आवेदन की आखिरी तारीख 12 अप्रैल है. मेट्रो स्टेशन पर लगे सिस्टम में ट्रेन से जुड़ी घोषणा के अलावा गाने भी बजाए जाएंगे. इसके साथ ही साथ इसमें विज्ञापन भी चलेंगे, जिससे एनएमआरसी (NMRC) की कमाई भी होगी और यात्रियों का मनोरंजन भी होगा.

दौड़ेगी पॉड टैक्सी
इसके अलावा प्रदेश की पहली पॉड टैक्सी (Pod Taxi) नोएडा एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने के साथ ही दौड़ने लगेगी. फिल्म सिटी से एयरपोर्ट के बीच करीब 5.5 किलोमीटर में इसे चलाया जाएगा. यमुना प्राधिकरण ने मंगलवार को इसकी फिजबिलटी रिपोर्ट और विस्तृत परियोजना रिपोर्ट बनाने की जिम्मेदारी भारत सरकार की संस्था इंडियन पोर्ट रेल एंड रोपवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड को दे दी है. उम्मीद है एक महीने में इसकी रिपोर्ट आ जाएगी. इसके बाद प्रदेश सरकार से मंजूरी लेकर ग्लोबल टेंडर के जरिए कंपनी का चयन होगा. पहले चरण में फिल्म सिटी से नोएडा एयरपोर्ट के बीच और दूसरे चरण में नोएडा एयरपोर्ट से ग्रेटर नोएडा तक पॉड टैक्सी चलेगी.

31 मार्च से पहले कर लें खरीदारी, AC,फ्रिज, कूलर हो सकते हैं महंगे, इतने रुपये बढ़ेंगी कीमतें

WATCH LIVE TV

 

Trending news