photoDetails0hindi

Republic Day 2023 Holidayl: रिपब्लिक डे पर है वेकेशन की प्लानिंग, इन जगहों की करें सैर, गणतंत्र दिवस बन जाएगा यादगार

देशभर में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) की तैयारियां हर बार की तरह से इस बार भी जोर-शोर से चल रही हैं.  26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के तौर पर राष्ट्रीय पर्व मनाया जाता है.

दिल्ली, गणतंत्र दिवस

1/7
दिल्ली, गणतंत्र दिवस

Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस के खास दिन आप देश की राजधानी दिल्ली में उन नजारों को कैद कर सकते हैं ,जो आपको गर्व महसूस करवाएंगे. आप दिल्ली के इंडिया गेट पर घूमने जा सकते हैं. इंडिया गेट के अलावा आप नेशनल वॉर मेमोरियल भी जा सकते हैं.

 

वाघा बॉर्डर का अद्भूत नजारा

2/7
वाघा बॉर्डर का अद्भूत नजारा

Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस के मौके पर अमृतर में मौजूद भारत-पाकिस्तान बॉर्डर यानी कि वाघा बॉर्डर (Wagah Border) को घूमना खास होता है.  गणतंत्र दिवस पर वाघा बॉर्डर पर अलग ही नजारा देखने को मिलता है. हजारों लोग इस खास दिन पर यहां का रूख करते हैं.

 

पंजाब,अमृतसर

3/7
पंजाब,अमृतसर

Republic Day 2023:  पंजाब का अमृतसर भी गणतंत्र दिवस पर घूमने की मुफीद जगह है.  यहां बाघा बॉर्डर पर आयोजित होने वाला कार्यक्रम बेहद मशहूर है. गणतंत्र दिवस पर आप यहां भी जा सकते हैं.

 

उत्तराखंड स्थित बिनसर

4/7
उत्तराखंड स्थित बिनसर

Republic Day 2023: उत्तराखंड स्थित बिनसर को बहुत लोग अभी तक नहीं जानते. अगर आपको भी दिल्ली से बिनसर जाना हैं तो रोड ट्रिप के जरिए यहां पहुंचने में आपको 8 से 9 घंटे का समय लगेगा.

 

शिमला-रिज मैदान

5/7
शिमला-रिज मैदान

Republic Day 2023: हिमाचल प्रदेश में शिमला का रिज मैदान गणतंत्र दिवस पर शानदार आयोजनों के लिए प्रसिद्ध है. यहां घूमने जाकर भी आप गणतंत्र दिवस की छुट्टी का आनंद ले सकते हैं.

 

गुजरात,साबरमती आश्रम

6/7
गुजरात,साबरमती आश्रम

Republic Day 2023:  जब भी देश की आजादी और हिंदुस्तान के अपने पैरों पर खड़े होने की बात होती है तो महात्मा गांधी के नाम को कैसे भूला जा सकता है.  साबरमती आश्रम में घूमने जा सकते हैं.

 

भीमबेटका गुफा

7/7
भीमबेटका गुफा

Republic Day 2023: आप गणतंत्र दिवस पर एडवेंचर ट्रिप के लिए भीमबेटका गुफा देखने जा सकते हैं.  यह खूबसूरत पर्यटन स्थल मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में स्थित है.

 

photo-gallery