R Madhavan Birthday Special: अपनी ही स्टूडेंट को दिल दे बैठे आर माधवन, बॉलीवुड फिल्मों को फेल कर देगी लव स्टोरी
Advertisement

R Madhavan Birthday Special: अपनी ही स्टूडेंट को दिल दे बैठे आर माधवन, बॉलीवुड फिल्मों को फेल कर देगी लव स्टोरी

R Madhavan Love Story: सिनेमा में अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले आर माधवन का आज बर्थडे है. 'रहना है तेरे दिल में' फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया. माधवन ने ‘तनु वेड्स मनु’ और ‘रंग दे बसंती’ जैसी  कई हिट फिल्मों जबरदस्त एक्टिंग की.

R Madhavan Birthday (फाइल फोटो)

R Madhavan And Sarita Birje Love Story: बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले आर माधवन आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 'रहना है तेरे दिल में' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले माधवन ने ‘तनु वेड्स मनु’ और ‘रंग दे बसंती’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी है. साल 2022 में आई इसकी फिल्म रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट काफी सुर्खियों में रही. फिलहाल, आज हम माधवन की फिल्मी करियर की कम बात करेंगे और उनकी लव लाइफ पर ज्यादा फोकस करेंगे. 

आर माधवन (R Madhavan) आज 53 साल के हो चुके हैं. माधवन की काफी लंबी फैन फॉलोइंग है. आज जिन आर माधवन के चार्म के लोग दीवाने हैं वहीं माधवन ने अपने ही स्टूटेंड का दिल लूट लिया था. उनकी पर्सनल लाइफ या कहें कि उनकी लव लाइफ काफी मजेदार है. आर माधवन और सरिता आज शादी के बंधन में बंधकर खुशहाल जीवन जी रहे हैं लेकिन उनकी लव स्टोरी किसी बॉलीवुड फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है. 

टीचर माधवन
1 जून 1970 को झारखण्ड के जमशेदपुर में आर माधवन यानी रंगनाथन माधवन पैदा हुए. उनके पिता का नाम ‘रंगनाथन’ है. मुंबई के के सी कॉलेज से से पब्लिक स्पीकिंग में अपना पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद एक टीचर के तौर पर माधवन ने कोल्हापुर में काम किया. उन्होंने पब्लिक स्पीकिंग की क्लास शुरू की, इसी दौरान उनका एक वर्कशॉप कोहलापुर में था जहां सरिता बिरजे से वो पहली बार मिले. दरअसल, सरिता को बनना था एयरहोस्टेस, उन्होंने साल 1991 में महाराष्ट्र में  पर्सनेलिटी डेवलेपमेंट क्लास में हिस्सा लिया और इंटरव्यू भी पास कर गई. ऐसे में उन्होंने माधवन को एक थैंक्यू डिनर पर इनवाइट किया, बस यहीं से दोनों के बीच की लव स्टोरी शुरू हो गई. 

साल 1999 में शादी कर ली
इस एक डिनर डेट ने दोनों की लाइफ बदल डाली. डेट के बाद के माधवन और सरिता करीब आए, दोनों को प्यार हुआ और एक-दूसरे को 8 साल तक डेट करने के बाद साल 1999 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. एक ट्रेडिशनल तमिल शादी में दोनों के करीबी दोस्तों और परिवारवालों को बुलाया गया था. इस लव स्टोरी की खास बात ये थी कि जब दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया तो माधवन फिल्म इंडस्ट्री में कोई बड़ा स्टार नहीं थे, ना ही उन्होंने कोई बड़ा नाम कामाया था. हालांकि, 2001 में माधवन ने बॉलीवुड में फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से डेब्यू किया जिसमें वो ‘मैडी’ की भूमिका में थे. उस किरदार को आज भी लोग याद करते हैं.

और पढ़ें- Male Periods: क्या आप जानते हैं कि मर्दों को भी पीरियड्स से गुजरना पड़ता है, महिलाओं की तरह झेलना पड़ता है दर्द

और पढ़ें- Jaya Kishori: बी.कॉम पास जया किशोरी ने महज 9 साल की उम्र में ही हासिल कर ली थी ये बड़ी उपलब्धि, बड़े-बड़ों के बस की बात नहीं

WATCH: #9YearsOfPMMOdi: केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल में यूपी को मिली ये 5 बड़ी सौगात

Trending news