Jaya Kishori: बी.कॉम पास जया किशोरी ने महज 9 साल की उम्र में ही हासिल कर ली थी ये बड़ी उपलब्धि, बड़े-बड़ों के बस की बात नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1717880

Jaya Kishori: बी.कॉम पास जया किशोरी ने महज 9 साल की उम्र में ही हासिल कर ली थी ये बड़ी उपलब्धि, बड़े-बड़ों के बस की बात नहीं

Jaya Kishori Education: कथावाचिका जया किशोरी आजकल काफी चर्चा में हैं और लोग उनके बारे में कई सारी बातों को जानना चाहते हैं. ऐसे में हम लेकर आए हैं उनके बचपन से जुड़ी ऐसी जानकारी जिसे जानने के बाद आपकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहेगा.

Jaya kishori (फाइल फोटो)

Jaya Kishori Biography: कथावाचिका और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी के फैन और फॉलोअर्स उनके बारे में उनसे जुड़ी कई तरह की जानकारियों को पाना चाहते हैं. 13 अप्रैल, साल 1995 को राजस्थान के सुजानगढ़ में जन्मी जया किशोरी (Jaya Kishori Age) एक मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker Jaya Kishori) के तौर पर भी खूब पसंद की जाती है. आइए उनसे जुड़ी बचपन की कुछ बातों को जानते हैं. 

Jaya Kishori Family:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जया किशोरी का पूरा परिवार अब कोलकाता में जा बसा है. किशोरी उपाधि जब तक नहीं मिली थी तब तक जया को लोग जया शर्मा के नाम से ही जानते थे. जया किशोरी एक ब्राह्मण फेमिली से बिलॉन्ग करती है. यही कारण है कि बचपन से ही उनको भजन पाठ में रुचि रही है. कई इंटरव्यू में उन्हें इस बारे में बताया है कि भजन करना उनके दादा-दादी ने ही उनको सिखाया है. जानकारी के मुताबिक केवल 7 साल की उम्र से ही जया किशोरी भजन करने में रुचि रखती रही है. 

Jaya Kishori Childhood:

कई बार जानकारियों में ये भी कहा गया कि जया किशोरी ने केवल 9 साल की आयु में ही संस्कृत में लिंगाष्टकम, शिव तांडव स्त्रोत व रामाष्टकम जैसे कई स्रोत को स्मरण कर लिया था और इन्हें उन्होंने गाना भी शुरू किया था. जया किशोरी के दादा-दादी उन्हें श्रीकृष्ण की कहानियां सुनाते जिसका उन पर बहुत प्रभाव पड़ा. 

Jaya Kishori Education Qualification के बारे में
जया किशोरी ने श्री शिक्षणाटन कॉलेज से पढ़ाई करने के बाद कोलकाता की महादेवी बिरला विश्व एकेडमी से पढ़ाई की और फिर ओपन स्कूलिंग से उन्होंने बी.कॉम की पढ़ाई की. जया किशोरी को पढ़ने में भी बहुत रुचि है और मौका मिलने पर वो अपनी पढ़ाई आगे भी जारी रखेंगी. उन्होंने 12वीं की पढ़ाई करते हुए ही श्रीमदभागवत कथा स्मरण कर लिया और पढ़ाई के साथ साथ भजन और गीता का पाठ करती रहीं. 

और पढ़ें- Lucknow News : महज इतने रुपये में कर सकते हैं 7 ज्योतिर्लिंग की यात्रा, सावन से करालें पैकेज की बुकिंग

और पढ़ें- Horoscope Today 30 May 2023 : सिंह राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम, इन तीन राशियों के लिए धन वृद्धि के बन रहे हैं योग

वीडियो देंखे- Delhi Murder Case : कत्ल की वो रात, जब साहिल ने नाबालिग को 20 बार चाकू से गोदा, पत्थर से कुचला

Trending news