"सैफ अली खान,अली अब्बास को अपने धर्म से इतनी नफरत क्यों, कभी उस पर भी तो फिल्म बनाओ"
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand829785

"सैफ अली खान,अली अब्बास को अपने धर्म से इतनी नफरत क्यों, कभी उस पर भी तो फिल्म बनाओ"

सैफ अली खान स्टारर पॉलीटिकल ड्रामा सीरीज ‘तांडव’ अमेजन प्राइम पर रिलीज होने के साथ ही विवादों में घिर गई है. इस वेब सीरीज पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है.सोशल मीडिया पर लोग इस वेब सीरीज का जमकर विरोध कर रहे हैं.

तांडव सीरीज का पोस्टर

अयोध्या: सैफ अली खान स्टारर पॉलीटिकल ड्रामा सीरीज ‘तांडव’ अमेजन प्राइम पर रिलीज होने के साथ ही विवादों में घिर गई है. इस वेब सीरीज पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है.सोशल मीडिया पर लोग इस वेब सीरीज का जमकर विरोध कर रहे हैं. वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इस सीरीज को दलित विरोधी और हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक घृणा से भरी हुई बताया. जबकि अयोध्या के महंत राजू दास ने भी इसका बहिष्कार करने की अपील की है.

अयोध्या के महंत राजू दास ने ‘तांडव’ वेब सीरीज पर विरोध जताते हुए कहा कि, 'आखिरकार क्यों? हर बार फिल्मों और वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं को अपमानित करने का काम किया जाता है. ताजा उदाहरण नई वेब सीरीज ‘तांडव’ है. सैफ अली खान एक बार फिर ऐसी सीरीज का हिस्सा है जो हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाता है. डायरेक्टर अली अब्बास जफर को सिरीज से भगवान शिव का मजाक बनाने वाला हिस्सा हटाना होगा. एक्टर जीशान अयूब को माफी मांगनी होगी. जब तक जरूरी बदलाव नहीं होते तांडव का बहिष्कार किया जाएगा'.

''कभी अपने धर्म पर बनाओ फिल्म''
 बीजेपी के फायर ब्रांड नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'ये अली अब्बास, सैफ अली खान, आरिफ, जीशान को अपने खुद के धर्म से इतनी नफरत क्यो हैं बचपन से जिस धर्म का पालन कर रहे हो कभी उस पर भी फ़िल्म बनाओ ना भाई जान'.

इस सीन से है नाराजगी 
इस वेब सीरीज के पहले ही एपिसोड में एक्टर जीशान अयूब भगवान शिव के कैरेक्टर में दिखते हैं. यह यूनिवर्सिटी के थिएटर का एक सीन है, जिसमें मंच संचालक उनसे पूछता है कि भोलेनाथ कुछ करिए. रामजी के फॉलोअर्स तो लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं. इस पर जीशान अयूब कहते हैं, क्या करूं अपनी प्रोफाइल पिक चेंज कर दूं. इस पर मंच संचालक कहता है कि इससे कुछ नहीं होगा. आप कुछ अलग करिए. 

वेब सीरीज के एक और हिस्से पर लोग आपत्ति जता रहे हैं. इस सीन में कॉलेज का एक युवा लड़की से कहता है, 'जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है न तो वह बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से.' इस सीन पर आपत्ति जताते हुए कुछ यूजर्स ने इसे हिंदू और दलित विरोधी प्रॉपेगेंडा करार दिया है. 

'तांडव' को किया जा रहा ट्रोल
'तांडव सीरीज से हिंदू संगठनों में काफी नाराजगी है. सोशल मीडिया पर लोग 'तांडव' (Tandav) सीरीज को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. साथ ही 'तांडव' (Tandav) मेकर्स से माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है. लगातार #BanTandavNow ट्रेंड कर रहा है. यह विवादित क्लिप खूब वायरल हो रहा है. सीरीज के मेकर्स के साथ ही जीशान अयूब को भी जमकर ट्रोल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में लोग जानबूझकर हिंदुओं और हिंदू धर्म को टारगेट कर रहे हैं.

मेकर्स को मिला नोटिस
खबरों की मानें तो हाई कोर्ट के वकील एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अमेजन प्राइम वीडियो और अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) को एक लीगल नोटिस भेजा है, जिसमें यह बात कही गई है कि वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) ने हिन्दू देवताओं का अपनाम किया है और उनका मजाक उड़ाया गया है. एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके लोगों को इस बात की जानकारी दी है. 

ये भी पढ़ें:

गंगा-जमुनी तहजीब की झलक, राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम समाज के लोग भी कर रहे हैं दान

यूपी के मदरसों में रुकेगी मनमानी, 'मानव सम्‍पदा पोर्टल' पर ऑनलाइन होगा शिक्षकों का पूरा ब्‍योरा

WATCH LIVE TV

Trending news