SDM Jyoti Maurya: एसडीएम ज्योति मौर्या की जेठानी के भी बागी तेवर, स्टेनोग्राफर पति के खिलाफ मोर्चा खोला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1789089

SDM Jyoti Maurya: एसडीएम ज्योति मौर्या की जेठानी के भी बागी तेवर, स्टेनोग्राफर पति के खिलाफ मोर्चा खोला

उत्तर प्रदेश में इन दिनों एसडीएम ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्या का विवाद अभी थमा नहीं है. इसी बीच ज्योति मौर्या की जेठानी ने भी ससुराल वालों के खिलाफ बगावत के सुर छेड़ दिए हैं. वह भी घरवालों के खिलाफ हो गई हैं.

Jyoti Maurya and Alok Maurya

SDM Jyoti Maurya: उत्तर प्रदेश में इन दिनों एसडीएम ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्या का विवाद अभी थमा नहीं है. इसी बीच ज्योति मौर्या की जेठानी ने भी ससुराल वालों के खिलाफ बगावत के सुर छेड़ दिए हैं. वह भी घरवालों के खिलाफ हो गई हैं. ज्योति मौर्या की जेठानी शुभ्रा ने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज के लिए उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. उन्होंने प्रयागराज कमिश्नर से इस बात की शिकायत की है. 

IB में अफसर बताकर की शादी 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसडीएम ज्योति मौर्या की शादी से एक साल पहले साल 2009 में शुभ्रा और विनोद मौर्या की शादी हुई थी. शुभ्रा का आरोप है कि ज्योति मौर्या की तरह उनकी शादी के वक्त भी झूठ बोला गया था कि पति इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में अधिकारी हैं. शादी के कुछ साल बाद चला कि वह सीजीएसटी विभाग में स्टेनोग्राफर हैं. शुभ्रा ने कहा कि वह भी पढ़-लिखकर देवरानी ज्योति की तरह अफसर बनना चाहती थी. दोनों ने साथ में यूपी पीसीएस की तैयारी शुरू की थी. ज्योति परीक्षा में पास होकर अधिकारी बन गईं. उनका सेलेक्शन नहीं हुआ. हालांकि, कुछ महीनों बाद वह टीचर हो गईं. वर्तमान में शुभ्रा प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापिका हैं. 

शराब पीकर पति करता है मारपीट 
शुभ्रा का आरोप है कि परिवार वाले दहेज मांगते हैं. उन्होंने कहा कि जैसे ही वह सरकारी टीचर बनीं उनके पति और ससुराल वाले उन्हें पैसों के लिए प्रताड़ित करने लगे. पति विनोद उनके सैलरी अकाउंट का एटीएम तक अपने पास रखने लगा. सैलेरी का आधा पैसा वह शराब में उड़ा देता था. शराब के नशे में वह अक्सर मारपीट और गाली-गलौज करते हैं. 

5 साल पहले भी दहेज प्रताड़ना को लेकर दी थी एप्लीकेशन
शुभ्रा ने कहा कि उनकी दो बेटियां हैं. बेटा न होने पर भी पति और ससुरालवाले परेशान करते हैं. उन्हें ताना मारते हैं. उनका आरोप है कि बीती 10 और 15 जुलाई को पति ने उनसे मारपीट की थी, जिसकी शिकायत उन्होंने फोन कर कंट्रोल रूम में दी थी. करीब 5 साल पहले भी उन्होंने दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने पर कर्नलगंज थाने में एप्लीकेशन दी थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया. एफआईआर भी नहीं लिखी गई. जानकारी के मुताबिक, ज्योति की जेठानी शुभ्रा मौर्य अब अपने पति से अलग रहती हैं. 

विनोद मौर्या ने क्या कहा?
इस मामले पर शुभ्रा मौर्या के पति विनोद का उनका कहना है कि वह भी ज्योति मौर्या की तरह नौकरी मिलने के बाद बदल गई हैं. यही वजह है कि वह ऐसे आरोप लगा रही हैं. वहीं, शादी के वक्त उन्होंने अपने आपको IB का अफसर क्यों बताया? इस पर उन्होंने कहा कि उस वक्त उनका सेलेक्शन इंटेलिजेंस ब्यूरो में हुआ था इसीलिए शादी के कार्ड पर भी छपवा दिया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने जॉइन नहीं किया.

Yogi Cabinet: योगी सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, चार मंत्रियों का कट सकता है पत्ता

Gyanvapi Case : ज्ञानवापी केस में ASI सर्वे कर पाएगा या नहीं? आज अदालत दे सकती है अहम आदेश

WATCH: पूर्व बीजेपी विधायक के शोरूम पर बुलडोजर कार्रवाई, वर्तमान विधायक पर लगे गंभीर आरोप

Trending news