UP News: योगी सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, चार मंत्रियों का कट सकता है पत्ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1789058

UP News: योगी सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, चार मंत्रियों का कट सकता है पत्ता

Yogi Cabinet Expansion: योगी आदित्यनाथ की सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार अगस्त के पहले महीने तक होने की संभावना है. माना जा रहा है कि चार मंत्रियों का पत्ता कट सकता है. 

Yogi Cabinet Expansion

Yogi Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. अगले माह यानी अगस्त के पहले सप्ताह तक योगी सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना है. चर्चा है कि हाल ही में एनडीए का हिस्सा बने सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा. संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को देखते हुए बीजेपी के नेताओं की लॉबिंग तेज हो गयी है.

चार मंत्रियों का कट सकता है पत्ता 
योगी सरकार 1.0 में मंत्री रहे कुछ पूर्व मंत्री और विधायक भी मंत्री पद के लिए लखनऊ से दिल्ली तक दौड़ लगाने लगे हैं. सूत्रों की मानें तो तीन से चार मंत्री हटाए जा सकते हैं. जबकि आधा दर्जन नए मंत्री बनाए जा सकते हैं, जिसमें ओमप्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान का मंत्री बनना तय माना जा रहा है. साथी बीजेपी संगठन से एक मंत्री बनाया जाएगा. पूर्वांचल के एक मंत्री का पता कटेगा और नए मंत्री बनेंगे. ऐसे नेता जो पिछली सरकार में मंत्री रहे, लेकिन इस बार मौका नहीं मिला उनमें से भी एक चेहरा शामिल हो सकता है. 

मंत्री की रेस में शामिल हैं ये नेता 
मंत्री पद की रेस में पूर्व जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह भी शामिल हैं. उन्होंने हाल ही में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी से मुलाकात भी की थी. इसके अलावा पूर्व एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, पूर्व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और पूर्व परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अशोक कटारिया और माट से विधायक राजेश चौधरी भी इस दौड़ में हैं. केंद्रीय नेतृत्व की मंजूरी मिलते ही जुलाई के अंतिम सप्ताह से लेकर अगस्त के पहले सप्ताह के बीच शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है.

Azamgarh News: आजमगढ़ से बीजेपी और राजभर फूंकेंगे बिगुल, महारैली में पीएम को बुलाने की तैयारी

SP-Congress Alliance: क्या यूपी में साथ आएंगे सपा और कांग्रेस, बीजेपी के खिलाफ बनेगा महागठबंधन?

WATCH: पूर्व बीजेपी विधायक के शोरूम पर बुलडोजर कार्रवाई, वर्तमान विधायक पर लगे गंभीर आरोप

Trending news